भोपाल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का पहिया पटरी से उतरा, अफरा-तफरी मची

भोपाल. भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर हादसा हो गया। एक ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया। सूचना के बाद स्टेशन पर थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया। फिलहाल, स्थिति सामान्य है। दुर्घटना के बाद से रुट पर रेल यातायात भी प्रभावित हुआ है। रेलवे के तमाम अधिकारी और कर्मचारी मौके पर मौजूद हैं। फिलहाल रेलवे कर्मचारी ट्रेन के इंजन को वापस पटरी पर लाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं।

मैहर में स्टॉपेज के बाद भी ट्रेन नहीं रुकी

दरभंगा से मैसूर जा रही ट्रेन (नंबर 02577) मैहर में स्टॉपेज के बाद भी नहीं रुकी, हालांकि बाद में मैसेज करके उसे रोका गया। ट्रेन को मैहर बुधवार सुबह 5:38 पर पहुंचना था। ट्रेन लेट होने के कारण गुरुवार की सुबह 7:40 बजे मैहर स्टेशन पहुंची। स्टॉपेज होने के बाद भी ट्रेन मैहर स्टेशन में नहीं रुकी, जबकि ट्रेन रुकने का अलाउंस भी किया गया था। जब रेल ग्रीन सिग्नल देख आधा प्लेटफार्म क्रास कर गई तब मैसेज देकर ट्रेन को रोका गया। इस वजह से यात्रियों में हड़कंप मच गया। इस मामले में जिम्मेदार स्टेशन प्रबंधक या कोई भी अधिकारी कोई जवाब नहीं दे रहे हैं।

हबीबगंज थाने का भी नाम बदलेगा

हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम गोंड रानी कमलापति के नाम पर होने के बाद अब हबीबगंज थाने का नाम भी बदला जाएगा। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस थाने का नाम बदलने का प्रस्ताव आया है। जिस पर विचार कर निर्णय लिया जाएगा।