मिस झारखंड ने कचरे के ढेर पर किया कैट वॉक, वजह जानकार रह जाएंगे हैरान

रांची. मिस झारखंड (Miss Jharkhand) रहीं मॉडल सुरभि (Surbhi) ने सोमवार को यकायक कचरे के ढेर पर चलना शुरू कर दिया. जबकि उनको कचरे के ढेर पर चलता देखकर लोग हैरत में पड़ गए. इस दौरान सुरभि ने न सिर्फ कचरे के पहाड़ (ढेर) पर कैट वॉक (Cat Walk on Garbage Dump) किया बल्कि इसका वीडियो भी बनवाया, जो कि काफी वायरल हो रहा है. यही नहीं, इस कचरे के पहाड़ की वजह से झिरी के आसपास रहने वाली बड़ी आबादी को रोजाना दंश झेलना पड़ रहा है.

बता दें कि झारखंड की राजधानी रांची का कचरा झिरी में फेंका जाता है और इस वजह से कचरे का पहाड़ बन गया है. वहीं, रांची के रिंग रोड से गुजरते वक्त जब झिरी आता है, तो कचरे की बदबू लोगों को परेशान कर देती है. इस दौरान कार व अन्‍य वाहनों में मौजूद लोग बदबू से बचने के लिए शीशा बंद कर लेते हैं, तो आमजन को भी बदबू से बचने के लिए चेहरे पर रूमाल रखना पड़ जाता है. इसी वजह से झिरी की समस्या को आम करने के लिए मिस झारखंड रह चुकी मॉडल सुरभि ने कैट वॉक कर सरकार पर तंज कसा है.

रांची नगर निगम आयुक्त ने कही ये बात

रांची नगर निगम के आयुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि नगर निगम ने कचरे को रिसाइकिल करने की योजना तैयार कर ली है. झिरी में जल्‍द कचरा रिसाइकिल करने का प्लांट लगाया जाएगा, इसकी प्रक्रिया चल रही है. साथ ही कहा कि टेंडर भी हो गया है और यहां कचरे से बिजली उत्पादन के अलावा प्लास्टिक के अन्य सामान बनाने की योजना है.

ऐसे सुरभि ने बनवाया वीडियो

मिस झारखंड रहीं मॉडल सुरभि का वीडियो उनके फोटोग्राफर प्रांजल ने ड्रोन कैमरे से करीब 210 फीट की ऊंचाई से फिल्माया और साथ ही कैमरे से तस्वीरें भी लीं. यह शूट करीब आधे घंटे तक चला. इस दौरान सुरभि रेड ड्रेस पहनकर कचरे के ऊपर कैट वॉक करती रहीं. हालांकि सुरभि कचरे के पहाड़ पर कैट वॉक करने की वजह से पैर में स्किन इंफेक्शन होने के कारण डॉक्टर के पास जाना पड़ा.