गैस सिलेण्डर फटने से 3 की मौत और 8 नाजुक हालत में

ग्वालियर. भांडेर के सराफा बाजार के एक मकान में मंगलवार सुबह 8त्र40 बजे घर की किचिन में गैस सिलेण्डर लीकेज होने के चंद मिनट बाद ही फट गया और इस हादसे में 3 लोगों की जान चली गयी। इनमें किचन में खाना बना रही महिला और बचाने आये 2 पड़ोसियों की मौके पर मौत हो गयी। बचाने आये 6 और घर के 2 सदस्य भी झुलस गये। घायलों को झांसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से एक की हालत अधिक नाजुक होने पर दिल्ली रैफर किया गया है पिता और 2 बेटों घर में नहीं थे। इसलिये वह सुरक्षित है। हादसा इतना भीषण था कि दुकान का शटर और दीवारों का मलबा दूर तक उचटकर जा गिरा।
भाण्डेर के सराफा बाजार निवासी राजेश पंसारी की पत्नी मीना 60, मंगलवार की सुबह लगभग 8.30 बजे किचिन में भोजन बनाने की तैयारी कर रही थी। तभी सिलेण्डर लीकेज होने लगा। यह देख मीना जोर जोर चिल्लाने लगी और पास में ही गैस चूल्हा की दुकान चलाने वाले लक्ष्मण साहू को लक्ष्मण…लक्ष्मण कहकर बुलाने लगी। आवाज सुनकर लक्ष्मीण और आसपास के दुकानदार मीना के घर के अन्दर की और दौडे। तभी सिलेण्डर फट गया।

सिलेंडर फटने से मीना, लक्ष्मण (48) पुत्र गोविंददास साहू, नसीम (30) पुत्र चांद खां, अशोक (40) पुत्र कृष्णगोपाल सोनी, मनीषा (30) पत्नी रीतेश अग्रवाल, मिनी (28) रूपेश पंसारी, अर्चना (30) पत्नी अशोक सोनी, यूनुस (35) पुत्र चांद खां, चांद (64) पुत्र अली मोहम्मद, अंकित (30) पुत्र राजेश पंसारी और अमित (44) पुत्र श्रीराम यादव घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए झांसी भेजा गया लेकिन घर मालिक मीना, लक्ष्मण साहू और नसीम ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जबकि आठ घायलों की हालत नाजुक है। घायल अमित यादव को दिल्ली रैफर किया गया है।