राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जन्म शताब्दी पर पीएम मोदी ने 100 रुपए का सिक्का जारी किया

ग्वालियर. राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जन्म शताब्दी समारोह पर भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा द्वारा वृदांवन गार्डन में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया नहीं आई। कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यशोधराराजे सिंधिया के बचाव करते हुए कहा कि वे कार्यक्रम में है हर बात को राजनीति से न जोड़े। वे राजमाता की छत्री पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित थीं और लिंक के माध्यम से परिवार के सभी सदस्य जुड़े इसका इंतजाम भारत सरकार ने किया था उसी लिंक से जुडकर वे कार्यक्रम में शामिल हुई है।


पीएम मोदी का लाइव भाषण दिखाया

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लाइव भाषण दिखाया गया था। इस कार्यक्रम में सीएम के अलावा केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व राज्यसभा सांसद प्रभात झा, पूर्व मंत्री माया सिंह, मंत्री इमरती देवी, गौरीशंकर बिसेन, उमाशंकर गुप्ता सहित कई नेता उपस्थित थे।

यशोधराराजे छत्री पर सबसे पहले 9 बजे पहुंची

कटोराताल स्थित राजमाता सिंधिया की छत्री पर सुबह 8 बजे से पहले यशोधराजे सिंधिया पहुंची और राजमाता की प्रतिमा और चित्र पर माल्यर्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की थी इसके बाद वे करीब वह 10.30 बजे घंटे तक वहां रूकी। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रभात झा, पूर्व मकंत्री मायासिंह, ध्यानेन्द्र सिंह, संभागीय संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी सहित कई नेताओं ने वहां पहुंचकर राजमाता सिंधिया को श्रद्धांजलि अर्पित की।

पहली बार ज्योतिरादित्य के साथ दिखीं यशोधरा

यशोधरा राजे सिंधिया पहली बार ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ राजमाता के कार्यक्रम में पहुंची। यशोधरा राजे सिंधिया और ज्योतिरादित्य सिंधया ने आपस में बात भी की इस दौरान यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि यह ग्वालियर के लिए गौरव की बात है कि राजमाता सिंधिया के जन्म शताब्दी दिवस पर 100 रुपए का सिक्का जारी किया ये तो भारत सरकार की योजना है और यह प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों और दिशा-निर्देशों से सफल हो सका। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना चाहती हूं कि उन्होंने मेरी मां के जन्म शताब्दी वर्ष पर इस तरह से सम्मान किया।