एमपी: छिंदवाड़ा में चोरों ने दी चुनौती, चिट्ठी लिखकर बताई चोरी की तारीख

 कोरोना संकट के बीच कई जगहों पर आपराधिक गतिविधियों में बढ़ोतरी हुई है. इस बीच मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में अपराधियों की हिम्मत इस कदर बढ़ गई कि उन्होंने फिल्मी स्टाइल में पुलिस को चोरी करने को लेकर न सिर्फ पत्र लिखा बल्कि उन्होंने चोरी करने की तारीख और समय भी बता दिया.

  • जिले के त्रिलोकी नगर में चोरी करने की धमकी दी
  • पत्र- मेरी 50वीं चोरी, जल्द आ रहा हूं, ताला संभालो
  • धमकी के बाद पुलिस ने शुरू की जांच, होगी पेट्रोलिंग

मामला छिंदवाड़ा के त्रिलोकी नगर इलाके का है जहां पर चोरों ने पुलिस को चिट्ठी लिखकर चोरी करने की तारीख और समय बता दिया. चोरों ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि वे फिर चोरी करने आएंगे.

चोर ने अपने पत्र में लिखा, 'ये है मेरी 50वीं चोरी होगी, मैं जल्द आ रहा हूं, अपने ताला, बाइक और चौपहिया वाहन संभालकर रखना.' पत्र मिलने के बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई है. पुलिस ने मौके का मुआयना किया और जांच में जुट गई है. चोर की दबंगई ऐसी कि उसने चोरी करने से पहले खुली चुनौती के रूप में स्थानीय निवासियों और पुलिस के लिए पत्र क्षेत्र में फेंका और इसके साथ में दो कंगन भी रख दिया.

पत्र में चोर ने आगामी समय में क्षेत्र में चोरी करने की बात कहने के साथ साथ यह भी बताया है कि वो 15 लोग हैं और यह उनकी 50वीं चोरी होगी और क्षेत्रवासियों को धमकी भरे अंदाज में चेतावनी भी दी है कि वो अपने ताले, बाइक और चौपहिया वाहन संभालकर रखें क्योंकि हम जल्द आने वाले हैं. इस पत्र के मिलने के बाद और इस पत्र में लिखे शब्दों को पढ़ने के बाद सभी क्षेत्रवासी दहशत में हैं.

इसी क्षेत्र में रहने वाले एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि पिछले कुछ समय में भी इस क्षेत्र में 6 वारदातें हो चुकी हैं जिसकी शिकायत भी हमारे द्वारा पुलिस को की गई है. अब इस पत्र के माध्यम से चोरों ने हमें और कानून व्यवस्था को खुला चैलेंज दिया है ।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

त्रिलोकी नगर इलाके में पिछले काफी दिनों से छुटपुट चोरी की घटनाएं होती रही हैं, लेकिन बड़ी चोरी न होने की वजह से किसी ने इसके खिलाफ शिकायत नहीं की और मामला पुलिस थाने तक नहीं पहुंचा. लेकिन अब चोरों ने ही खुद पुलिस को चोरी करने की तारीख और समय बताकर पुलिस को चुनौती दी है.

वहीं सीएसपी अशोक तिवारी ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में इस क्षेत्र में 2 बड़ी और कुछ छोटी वारदातें जरूर हुई हैं, लेकिन ये संभव नहीं कि कोई भी अपराधी वारदात करने से पहले सतर्क करे ये सिर्फ भय फैलाने के मकसद से किया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

छिंदवाडा सीएसपी अशोक तिवारी ने कहा कि एक पत्र मिला है. पत्र को देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि लोगों को भयभीत करने के इरादे से इस तरह का पत्र डाला गया है. इस तरीके से कोई भी अपराध करने वाला व्यक्ति लोगों को सतर्क नहीं कर सकता.

पत्र मिलने पर हमारे थाना प्रभारी विनोद कुशवाह और उनकी टीम त्रिलोकी नगर पहुंच गई थी. उन्होंने इसके बारे में लोगों से बात की और पत्र को देखकर उन्होंने बताया कि इसमें जो जानकारी दी गई है उस पर निगरानी रखी जाएगी और पेट्रोलिंग भी की जाएगी.

क्षेत्र के थाना प्रभारी विनोद कुशवाह ने कहा कि क्षेर में कोई बड़ी बारदात नहीं हुई है. 3-4 चोरी की वारदात हुई होगी, लेकिन इस तरीके से कोई भी व्यक्ति यह चैलेंज करे कि हम आगे वारदात करेंगे, चोरी करेंगे ये संभव नहीं है. फिलहाल हम लोग क्षेत्र में निगह रखे हुए हैं और इस तरीके की कोई घटना ना हो इसका पूरा प्रयास पुलिस द्वारा किया जा रहा है. यह सिर्फ लोगों को भयभीत करने के लिए किया गया है.