ग्वालियर: किले से कूदकर युवक-युवती ने दी जान, 10 दिन पहले हुई थी लड़की की शादी

देश भर में मशहूर ग्वालियर के किले में शुक्रवार को एक दर्दनाक घटना घटित हुई. इस घटना में ग्वालियर किले की ऊंचाई से कूदने के बाद एक युवक और एक युवती की मौत हो गई. यह घटना मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुई. 

मृतक युवक की पहचान एसएएफ जवान अरुण कुमार के तौर पर हुई है, तो वहीं मृतक युवती की शिनाख्त वर्षा वर्मा के तौर पर हुई है. पुलिस के मुताबिक, मृतक युवक-युवती दोनों ही ग्वालियर के हजीरा इलाके में रहते थे. मृतक युवक इन दिनों उज्जैन में पदस्थ था और अपने भाई की शादी के लिए छुट्टी लेकर घर आया हुआ था.

युवती की 29 जनवरी को हुई थी शादी

वहीं, मृतका वर्षा वर्मा की हाल ही में 29 जनवरी को शादी हुई थी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, शुक्रवार को आम दिनों की ही तरह किला घूमने आने वालों की भीड़ थी, जिसमें बड़ी संख्या में देशी-विदेशी सैलानी भी थे. तभी लोगों ने देखा कि किले की दीवार से एक युवक-युवती जो काफी देर से बैठे थे वो नीचे कूद गए हैं.

कई फीट नीचे गिरने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद बहोड़ापुर पुलिस थाने का दल घटना स्थल पर पहुंचा और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

मृतक युवक की शिनाख्त उसकी जेब में मिले आईकार्ड से हुई. फिलहाल पुलिस, मृतकों के परिजनों के बयान रिकॉर्ड कर रही है, ताकि पता लगाया जा सके कि दोनों ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया. हालांकि, पुलिस प्रेम संबंध के एंगल को भी पूरी तरह से नहीं ठुकरा रही है.