यूपी: लॉकडाउन बढ़ा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश- सख्ती से हो लागू

देश में कोरोना संकट से निपटने के लिए लॉकडाउन लागू है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है. जिसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा की.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 3 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन बढ़ाए जाने के फैसले का स्वागत किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बढ़ाए गए लॉकडाउन को पूरी मजबूती से लागू किया जाएगा. इसके साथ ही सीएम योगी ने कई निर्देश भी दिए हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सभी राजकीय विश्वविद्यालयों और आयुष्मान भारत योजना के सूचीबद्ध अस्पतालों में आपातकालीन सेवाएं जल्द से जल्द शुरू की जाएं. स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से मास्टर ट्रेनर के माध्यम से जनपद स्तर पर व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किया जाए.

फल-सब्जी की आपूर्ति हो इसको लेकर भी सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा कि किसान के जरिए उत्पादित फल-सब्जी को बाजार में जाने में कोई बाधा न हो, आम उपभोक्ता तक वस्तुएं सहजता से पहुंचे इसलिए सप्लाई चेन को मजबूत किया जाए. 15 अप्रैल 2020 से किसानों के उपज की खरीद एवं निशुल्क राशन वितरण की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

 उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिला प्रशासन मुसहर, थारू, वनटांगिया आदि परिवारों को खाद्यान्न अवश्य उपलब्ध कराएं. निराश्रित गोवंश आश्रय स्थलों पर भूसा बैंक स्थापित किया जाए.