देश में 54 हुई मृतकों की संख्या, कोरोना मरीजों की तादाद 1700 पार

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1700 से ज्यादा हो गया है. अब तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच तबलीगी जमात के मरकज के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मरकज से देर रात भी जमातियों को बसों में भरकर आइसोलेशन में ले जाया गया. जमात में शामिल 93 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 10 जमाती बीमारी से दम तोड़ चुके हैं.
  • कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 1725
  • अब तक 54 लोगों ने गंवाई जान
  • तबलीगी जमात के मरकज को कराया गया खाली
  • जमात में शामिल 93 लोगों में कोरोना की पुष्टि

केरल में आज 24 नए केस

केरल में कोरोना वायरस के आज 24 नए केस सामने आए हैं. यहां पर मरीजों की संख्या 265 हो गई है. 237 लोगों का इलाज जारी है.
 
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से 13 नए केस
 
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 13 नए केस सामने आए हैं, जिसमें 9 नोएडा के हैं. वहीं एक आगरा और बस्ती और 2 बुलंदशहर के हैं.
 
जयपुर में जमात के लोग गिरफ्तार
 
झारखंड की राजधानी रांची में 10 विदशियों को पकड़ा गया है. ये जमात के लिए कोकदोरो के विभिन्न मस्जिदों में दीन का तालीम देते हैं. सभी विदेशी नेपाल के रहने वाले हैं. ये रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र के कोकदोरो गांव के एक घर में छिपे थे. इसके अलावा जयपुर में भी एक मस्जिद से 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी चेन्नई के रहने वाले हैं और जमात का हिस्सा थे. उन्हें क्वारनटीन सेंटर भेजा रहा है.  
 
तबलीगी जमात के लोगों के घूमने से मामले बढ़े- स्वास्थ्य मंत्रालय
 
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि अब तक कोरोना वायरस के 1637 केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 386 नए केस आए हैं. 38 लोगों की मौत हुई है. 132 मरीज ठीक हुए हैं. कल से कोरोना के पॉजिटिव केस बढ़े हैं. तबलीगी जमात के लोगों के घूमने से मामले बढ़े हैं.लव अग्रवाल ने कहा कि तबलीगी जमात से जुड़े 1800 लोगों को अस्पताल और क्वारनटीन सेंटर भेजा गया है.उन्होंने आगे कहा कि रेलवे 3.2 लाख आइसोलेशन और क्वारनटीन बेड बना रहा है. ये 5000 रेल कोच में बनेगा. इसका काम शुरू हो गया है.