तमिलनाडु में कोरोना के 5 नए मरीज, देश में अब तक 591 केस

देशभर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अब तक 591 कंफर्म केस मिले हैं. इसमें 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 46 लोग ठीक हो चुके है. कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र और केरल प्रभावित हैं. महाराष्ट्र में 112 और केरल में 105 केस सामने आए हैं. कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है. यह लॉकडाउन आज से लागू हो गया है और 14 अप्रैल तक चलेगा. दफ्तर, बाजार, सार्वजनिक परिवहन सबकुछ बंद है. प्रधानमंत्री ने साफ-साफ कहा है कि इन 21 दिनों तक इस देश में कोई भी अपने घर से बाहर कदम नहीं रखेगा. केवल जीवनरक्षक सेवाएं ही इस दौरान जारी रहेंगी.
  • देशभर में मरीजों की संख्या हुई 591
  • 11 लोगों की मौत, 46 हुए ठीक
  • आज से 21 दिनों का लॉकडाउन शुरू
  • पीएम मोदी ने किया था लॉकडाउन का ऐलान
  • सभी दफ्तर, सार्वजनिक परिवहन बंद

बिहार में एक और सेंटर में टेस्ट शुरू

पटना के IGIMS में कोरोना वायरस का टेस्ट शुरू हो गया है. बिहार में यह दूसरा सेंटर है, जहां कोरोना का टेस्ट शुरू हुआ है. इससे पहले केवल राजेन्द्र मेमोरियल रिसर्च ऑफ मेडिकल साइंस यानी RMRI में ये सुविधा उपलब्ध थी. बिहार सरकार के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि जल्दी ही पटना केPMCH और दरभंगा के DMCH में ये सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.
 
तमिलनाडु में कोरोना वायरस के तीन और मामले
 
तमिलनाडु में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां पर कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 23 हो गई है. वहीं, देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 591 है.
 
पीलीभीत में एक और पॉजिटिव केस
 
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में कोरोना वायरस का एक और मामला आया है. यह शख्स विदेश नहीं गया था, लेकिन किसी संक्रमित शख्स के संपर्क में आकर संक्रमण का शिकार हुआ है. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 36 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं.