महाराष्ट्र में एक परिवार के 5 लोग कोरोना पॉजिटिव, देशभर में 581 संक्रमित

देशभर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अब तक 581 कंफर्म केस मिले हैं. इसमें 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 46 लोग ठीक हो चुके है. यानी अभी तक 535 केस एक्टिव है. कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र और केरल प्रभावित हैं. महाराष्ट्र में 112 और केरल में 105 केस सामने आए हैं. कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है. यह लॉकडाउन आज से लागू हो गया है और 14 अप्रैल तक चलेगा. दफ्तर, बाजार, सार्वजनिक परिवहन सबकुछ बंद है. प्रधानमंत्री ने साफ-साफ कहा है कि इन 21 दिनों तक इस देश में कोई भी अपने घर से बाहर कदम नहीं रखेगा. केवल जीवनरक्षक सेवाएं ही इस दौरान जारी रहेंगी.
  • देशभर में मरीजों की संख्या हुई 581
  • 11 लोगों की मौत, 46 हुए ठीक
  • आज से 21 दिनों का लॉकडाउन शुरू
  • पीएम मोदी ने किया था लॉकडाउन का ऐलान
  • सभी दफ्तर, सार्वजनिक परिवहन बंद

एक परिवार के 5 लोग संक्रमित

महाराष्ट्र के सांगली में एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं. महाराष्ट्र में केसों की संख्या बढ़कर 112 हो गई है.
 
गुजरात में 3 नए मामले
 
गुजरात में बुधवार को तीन नए मामले सामने आए हैं. अहमदाबाद में एक महिला, सूरत वड़ोदरा में एक-एक पुरुष पॉजिटिव मिले हैं. गुजरात में कोरोना के मरीजों की संख्या 38 और देश में 569 हो गई है.
 
MP में 5 नए केस
 
मध्य प्रदेश में कोरोना के पांच नए मामले सामने आए हैं. इंदौर में 4 और उज्जैन में 1 पॉजिटिव केस मिला है. राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 14 हो गई है. देशभर में मरीजों की संख्या बढ़कर 565 हो गई है.
 
ये सुविधाएं रहेंगी जारी
 
बंद के दौरान आवश्यक सेवा को मुक्त रखा गया है यानि सब्जी, राशन, दवा, फल की दुकानें खुली रहेंगी. बैंक, इंश्योरेंस दफ्तर और एटीएम खुले रहेंगे. पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप, गैस रिटेल खुले रहेंगे. अस्पताल, डिस्पेंसरी, क्लीनिक, नर्सिंग होम खुले रहेंगे. प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के दफ्तर खुले रहेंगे. इंटरनेट, ब्रॉडकास्ट और केबल सर्विस जारी रहेगी.
 
21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ही पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है. आज से शुरू हुआ यह लॉकडाउन 21 दिनों यानी 14 अप्रैल तक चलेगा. कोरोना का खतरा बहुत बड़ा है, लिहाजा पीएम मोदी ने साफ शब्दों में इससे होने वाली तबाही और बर्बादी की तरफ लोगों का ध्यान खींचा और चेतावनी दी कि अगर इस बंदी को नहीं माना गया तो बर्बादी तय है.