निर्भया : दीन दयाल हॉस्पिटल में हुआ पोस्टमार्टम, रिश्तेदारों को सौंपा जाएगा शव

आखिरकार साढ़े 7 साल बाद निर्भया को न्याय मिल गया. 20 मार्च, सुबह 5.30 बजे तिहाड़ जेल में चारों दोषियों को फांसी दे दी गई. इस दौरान जेल के अंदर लॉकडाउन रहा, लेकिन तिहाड़ के बाहर जुटे लोग ने इसे बड़ी जीत बताई. वहीं, निर्भया के माता-पिता 20 मार्च का दिन निर्भया दिवस के रूप में मनाने की बात कही. हालांकि, इससे पहले दोषियों के वकील एपी सिंह ने आखिरी वक्त तक दोषियों को फांसी से बचाने की कोशिश की. देर रात सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सभी दलीलों को खारिज कर दी, जिसके बाद चारों दोषियों के फांसी का रास्ता साफ हो गया.
  • सुबह 5.30 बजे चारों दोषियों को दी गई फांसी
  • मेडिकल अफसर ने चारों को मृत घोषित किया
  • दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में पोस्टमार्टम होगा
  • फांसी से पहले SC और HC ने खारिज की याचिका
  • 20 मार्च, निर्भया दिवस के रूप में मनाने की पहल

पोस्टमार्टम शुरू

दीन दयाल हॉस्पिटल में शवों का पोस्टमार्टम शुरू हो गया है. इसके बाद शवों को परिवार वालों को सौंपा जाएगा. हालांकि, अभी परिवार वालों ने शव लेने का दावा नहीं किया है. अगर रिश्तेदार शव नहीं लेते हैं तो तिहाड़ जेल प्रशासन ही शवों का अंतिम संस्कार करेगा.
 
DDU हॉस्पिटल पहुंचे चारों दोषियों का शव
 
दिल्ली गैंगरेप केस में चारों दोषियों को आज फांसी दी गई. चारों दोषियों के शवों का थोड़ी देर में पोस्टमार्टम होगा. चारों की लाशें दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल पहुंच गई है. दो एंबुलेंस में चारों दोषियों के शवों को लाया गया है. अब डॉक्टर बीएन मिश्रा की अगुवाई में पांच सदस्यीय मेडिकल टीम पोस्टमार्टम करेगी.
 
DDU हॉस्पिटल भेजा गया चारों शव
 
निर्भया के चारों दोषियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल भेज दिया गया है. डॉ. बीएन मिश्रा की अगुवाई में पांच डॉक्टरों का मेडिकल पैनल आटॉप्सी करेगा. इस पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग भी होगी.
 
परिवारवालों को दिया जाएगा कपड़ा और सभी सामान
 
निर्भया के चारों दोषियों ने कोई अंतिम इच्छा जाहिर नहीं की थी. तिहाड़ जेल प्रशासन का कहना है कि दोषियों की ओर से जेल में कमाए गए पैसे को उनके परिवारवालों को दिया जाएगा. इसके अलावा उनके कपड़े और सभी सामान भी परिवारवालों को दिए जाएंगे.