बिहारः सड़क निर्माण से जुड़े 2 लोगों की गोली मारकर हत्या, रंगदारी बनी वजह!

बिहार के बेगूसराय जिले में एक सड़क निर्माण कंपनी को रंगदारी ना देना महंगा पड़ गया. बदमाशों ने कंपनी के साइट ऑफिस पर हमला बोलकर दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया. मरने वाले दोनों शख्स मजदूर बताए जा रहे हैं. डबल मर्डर की इस वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने दोनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए. मामले की छानबीन की जा रही है.

डबल मर्डर की ये सनसनीखेज वारदात बेगूसराय के बछवाड़ा थाना क्षेत्र की है. उस इलाके में एक कंपनी को सड़क निर्माण का ठेका दिया गया है. इसलिए भरौल गांव में ही कंपनी ने अपना साइट ऑफिस खोल रखा है. वहीं बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया.

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि भरौल गांव में मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य चल रहा है. इसके लिए काम करा रही निजी कंपनी ने गांव में ही एक बेस कैम्प बनाया है.

बछवाड़ा थाना के प्रभारी निरीक्षक परशुराम सिंह के मुताबिक सोमवार की रात काम करने के बाद सभी मजदूर वहीं सो रहे थे. तभी बदमाशों ने वहां धावा बोल दिया. इसी दौरान बदमाशों ने दो मजदूरों को गोली मार दी. गोली लगने से दोनों मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. उनके अनुसार, मृतकों की पहचान वैशाली जिले के जहांगीरपुर सलखनी गांव निवासी कैसर आलम और मुजफ्फरपुर के सरहथिया गांव निवासी रजनीश के रूप में हुई है.

एसएचओ सिंह ने बताया कि हत्या के पीछे रंगदारी की आशंका जताई जा रही है. उसी कारण बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. अब पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. डबल मर्डर की सूचना पर तेघड़ा के डीएसपी आशीष आनंद भी बछवाड़ा थाना के प्रभारी निरीक्षक परशुराम सिंह के साथ मौके पर पहुंचे थे. मौके पर मौजूद अन्य लोगों से भी पूछताछ की गई. फिर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए.

बताया जा रहा है कि सड़क निर्माण कंपनी के एक मालिक भाजपा नेता मनोज सिंह हैं. जबकि समस्तीपुर निवासी नवीन सिंह उनके साझीदार हैं. पुलिस रंगदारी की मांग किए जाने की बात से इनकार नहीं कर रही है. एक स्थानीय गैंग पर भी पुलिस को शक है. फिलहाल, पुलिस इस मामले में ज्यादा बोलने को तैयार नहीं है.