Hobart International: मां बनने के बाद पहले खिताब से एक कदम दूर सानिया मिर्जा

भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट (Hobart International Tennis tournament) के महिला डबल्स के फाइनल में पहुंच गई हैं. 33 साल की सानिया का अपनी यूक्रेनी साथी नादिया किचेनोक के साथ शानदार प्रदर्शन जारी है. मां बनने के बाद वह पहले खिताब से अब एक कदम दूर हैं.

  • होबार्ट इंटरनेशनल में सानिया का कमाल का प्रदर्शन
  • अब शनिवार को है चीनी जोड़ी से खिताबी मुकाबला

शुक्रवार को सेमीफाइनल मुकाबले में इंडो-यूक्रेनी (सानिया-नादिया) जोड़ी ने स्लोवेनियाई-चेक जोड़ी तमारा जिदानसेक और मैरी बुजकोवा को शुरुआती संघर्ष के बाद 7-6 (3), 6-2 से मात दी. यह मुकाबला एक घंटे 24 मिनट तक चला. अब शनिवार को फाइनल में पांचवीं वरीय सानिया-नादिया का मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त चीनी जोड़ी (झांग शुइ-पेंग शुइ) से होगा. 

सानिया-नादिया की जोड़ी ने अमेरिका की वानिया किंग और क्रिस्टीना मैकहेल की जोड़ी को 6-2, 4-6, 10-4 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

सानिया ने दो साल बाद कोर्ट पर वापसी की है. मां बनने के बाद वह पहले खिताब से महज एक जीत दूर हैं. मौजूदा होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट से पहले सानिया ने आखिरी बार अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन में खेला था. टेनिस से दो साल दूर रहने के दौरान मां बनने के लिए औपचारिक ब्रेक लेने से पहले उन्हें चोट से जूझना पड़ा था.

भारतीय टेनिस स्टार सानिया डबल्स में पूर्व विश्व नंबर-1 हैं और उनके नाम छह ग्रैंड स्लैम खिताब (3 डबल्स + 3 मिक्स्ड डबल्स) हैं. वह 2013 में सबसे सफल भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी रहते हुए सिंगल्स मुकाबले से रिटायर हो गईं.