असम - पुलिस फायरिंग में अबतक 4 मौत, कांग्रेस कार्यकर्ता समेत 190 गिरफ्तार

इसी प्रदर्शन के मद्देनज़र असम पुलिस ने 190 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल है, इन सभी पर हिंसा की साजिश रचने का आरोप है.

नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी प्रदर्शन के मद्देनज़र असम पुलिस ने 190 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल है, इन सभी पर हिंसा की साजिश करने का आरोप है. जबकि, पुलिस फायरिंग में चार लोगों की मौत भी हुई है.

असम पुलिस के डीजीपी भास्कर ज्योति महंत का कहना है कि पुलिस के एक्शन में चार लोगों की मौत हो गई है. ऐसे हालात बन गए थे कि पुलिस को फायरिंग करनी ही पड़ी, हालांकि अब हालात काफी हद तक सुधर गए हैं. डीजीपी बोले कि अभी तक 136 केस रजिस्टर हुए हैं, 190 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
बता दें कि नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ पूर्वोत्तर के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इनमें अधिकतर विरोध असम में हुआ है. पूरे राज्य में अभी तक पुलिस ने 3000 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है.

पुलिस का दावा है कि हिंसा के पीछे राजनीतिक साजिश है, इसके अलावा अभी तक पुलिस फायरिंग में चार लोगों की मौत हुई है. जिन युवा छात्रों को प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए हिरासत में लिया गया था, उन्हें काउंसलिंग के बाद छोड़ दिया गया है.