Election Result: हरियाणा पर बैठकों का दौर, खट्टर से मिले निर्दलीय MLA, JJP भी कर रही मंथन

महाराष्ट्र और हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा की जोड़ी सत्ता में वापसी कर रही है लेकिन हरियाणा में बीजेपी के लिए गेम बिगड़ गया है. हरियाणा में भाजपा बहुमत के आंकड़े से 6 सीटें दूर है, उसे राज्य में कुल 40 सीटें मिली हैं. इस बीच भाजपा की ओर से विधायकों का समर्थन जटाने के लिए कोशिशें जारी हैं. अभी तक कुल 5 निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी के समर्थन का ऐलान किया है.

दुष्यंत चौटाला के घर पर JJP की बैठक शुरू...

दिल्ली में जननायक जनता पार्टी की बैठक शुरू हो गई है. JJP की बैठक दुष्यंत चौटाला के घर पर हो रही है. JJP के इस चुनाव में कुल 10 विधायक जीतकर आए हैं.
 

दिल्ली में निर्दलीय MLA से मिले खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दिल्ली के हरियाणा भवन पहुंच चुके हैं. मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा भवन में निर्दलीय विधायकों से मुलाकात की. अभी तक 5 निर्दलीय विधायक BJP को समर्थन दे चुके हैं.
हरियाणा में पांच निर्दलीय विधायकों का बीजेपी को समर्थन

गुरुवार देर रात हरियाणा के पांच निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरियाणा  बीजेपी के प्रभारी और महासचिव अनिल जैन से मुलाकात कर हरियाणा में बीजेपी को समर्थन देने पर मुहर लगा दी. यानी अब बीजेपी के पास कुल 40+5= 45 विधायकों का समर्थन हो गया है.
जिन विधायकों ने जेपी नड्डा और अनिल जैन से मुलाकात की हैं वो हैं:-
1) रणधीर गोलन- पुंडरी
2) बलराज  कुंडू- महम
3) रणजीत सिंह- रानियां
4) राकेश दौलताबाद- बादशाहपुर
5) गोपाल कांडा - सिरसा
आज दोपहर तक दो और निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान- दादरी  और  धर्मपाल गोंदर- नीलोखेड़ी  जेपी नड्डा और अनिल जैन से मुलाक़ात करेंगे. ये सभी निर्दलीय विधायक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाक़ात करेंगे.