घुसपैठ के लिए आतंकियों को 'फॉक्स होल एंबुश की ट्रेनिंग दे रहा पाक

पाकिस्तान आर्मी और ISI आतंकियों को "फॉक्स होल एंबुश" (Fox hole ambush) की ट्रेनिंग दे रहा है. खुफिया सूत्रों के हवाले से यह खबर आई है. सूत्रों ने यह भी बताया कि जम्मू के इंटरनेशनल बॉर्डर के उस पार से आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं.

'फॉक्स होल एंबुश' की टैक्टिकल ट्रेनिंग में आतंकी को "फॉक्स होल" जैसी सुरंग बनाकर छिपा दिया जाता है. उसके बाद आतंकियों को घुसपैठ के लिए रेडियो वायरलेस से निर्देश दिए जाते हैं. खुफिया सूत्रों के मुताबिक, आतंकी घुसपैठ के लिए नए नए रूट का इस्तेमाल कर सकते हैं. सुरक्षा बलों ने ऐसे 10 आतंकी रूट को चिह्नित किया है. इन रूटों से आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं.

आजतक के पास आतंक के घुसपैठ के रास्तों की खुफिया जानकारी मौजूद है. दुधनियाल लांच पैड (POK) रूट से कैथनवाली फॉरेस्ट से होते हुए मगाम फॉरेस्ट पार कर कुपवाड़ा आतंकी भेजने का प्लान है. केल लांच पैड रूट से होते हुए लोलाब घाटी से क्षमा क्लापोरा से के रास्ते कुपवाड़ा आतंकी पहुंचाने की योजना है. नल्ली (POK) रूट से होते हुए मंजियोट के रास्ते दंडसेर फॉरेस्ट के जरिए कालाकोट से घुसपैठ की तैयारी का पता चला है.

आतंकी कोटकोतेरा (POK) रूट से होते हुए बगला और कालाकोट पहुंचने की फिराक में हैं. आतंकी निकैल से बुधल-मंजीकोट का रास्ता अपना सकते हैं. इतना ही नहीं आतंकी कस नाला होते हुए राजौरी में घुसपैठ की फिराक में हैं. खुफिया जानकारी में बताया गया है कि आतंकी बोई (POK) के रूट से सोन गली-गुरसैंन-सुर्रन कोट होते हुए जम्मू कश्मीर में घुसपैठ कर सकते हैं. खुईरेरट्टा (POK) रूट से होते हुए आतंकी नौशेरा और सुंदरबनी में घुसपैठ की कोशिश में हैं.