कर्नाटक: भारी बारिश से तबाही, कई पुल-गांव डूबे, 200 लोगों का रेस्क्यू

कर्नाटक के कुछ हिस्सों में बाढ़ की तबाही अब भी दिखाई दे रही है. उत्तर कन्नड़ जिले में भारी बारिश के बाद बांध के गेट खोलने पड़े. पानी छूटने से नदियों में फिर से उफान आ गया है. कई जगहों पर पुल डूब चुके हैं और दर्जनों गांवों में पानी भर गया है. करीब 200 लोगों को सुरक्षित इलाकों तक पहुंचाया गया है. बारिश के चलते हुए एक हादसे में एक दीवार ढह गई और इसकी चपेट में आकर 4 लोग जख्मी हो गए.

दक्षिण पश्चिम मानसून के फिर से सक्रिय होने के कारण हुए भारी बारिश और महाराष्ट्र के कोयना जलाशय से कृष्ण नदी में भारी मात्रा में छोड़ने से बाढ़ की आशंका को देखते हुए कर्नाटक के चार जिलों कोडागु, शिवमोगा, बेलागावी और यादीगिरी में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

इन चारों जिलों में प्रशासन को चौकस को रहने के कहा गया है. साथ ही लोगों को राहत एवं पुनर्वास केंद्रों में ले जाकर उनके बेहतर खान पान का इंतजाम करने को कहा गया है.

एनडीआरएफ की टीम प्रभावित इलाकों में तैनात हैं और राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. राज्य प्रशासन बाढ़ प्रभावित लोगों तक सहायता पहुंचाने में जुटा हुआ है. पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी कर्नाटक का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया था.