सीएम येदियुरप्पा बोले- नहीं बंद होगी इंदिरा कैंटीन, केवल जांच होगी

कर्नाटक में इंदिरा कैंटीन बंद नहीं होगी. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा कि कैंटीन बंद करने की खबर गलत है. उन्होंन कहा, हम केवल अनियमितताओं की जांच करेंगे. ऐसी रिपोर्ट है कि 100 लोगों ने खाना खाया और बिल 1000 लोगों का दिखाया गया. हम इसकी जांच करेंगे. हम कैंटीन को बंद नहीं करेंगे.

येदियुरप्पा ने एक सवाल के जवाब में पत्रकारों से कहा कि कुछ कैंटीन को लेकर शिकायतें मिली हैं जिस पर जांच का आदेश दिया गया है लेकिन कैंटीन बंद करने की कोई मंशा नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि लोगों को अच्छी क्वालिटी का खाना मिले और भोजन की अच्छी क्वालिटी को सुनिश्चित किया जा सके.

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने जोर देकर कहा कि कैंटीन को सरकार की ओर से मिलने वाली राशि नहीं रोकी गई है. उनका यह भी कहना था कि कर्नाटक सरकार का इन रियायती कैंटीन का नाम बदलने का भी कोई प्रस्ताव नहीं है. पूर्व में भी सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि गरीबों को सस्ती दरों पर भोजन उपलब्ध कराने वाली कैंटीन को बंद नहीं किया जाएगा.

कर्नाटक में इंदिरा कैंटीन में पांच रुपए प्लेट नाश्ता और दोपहर-रात का भोजन 10 रुपए में उपलब्ध कराया जाता है. कर्नाटक में हजारों लोग इस कैंटीन का लाभ उठाते हैं.