भारतीय-अमेरिकी सांसद बोले- कश्मीर भारत का आंतरिक मसला, शांत रहें इमरान

अमेरिका के कांग्रेसनल पाकिस्तानी कॉकस में शामिल हुए भारतीय-अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने कश्मीर को भारत का आतंरिक मुद्दा बताया. रो खन्ना ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भड़काऊ बयान न देकर शांत रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि इमरान खान की भारत के साथ युद्ध की बयानबाजी बिल्कुल हास्यास्पद है.

कैलिफोर्निया में आयोजित एक कार्यक्रम में रो खन्ना ने कहा, 'भारतीय लोकतंत्र के लिए कश्मीर उसका आंतरिक मामला है, इसलिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भड़काऊ बयानबाजी से बचना चाहिए. इमरान खान को युद्ध का उन्माद फैलाने या तनाव बढ़ाने से बचना चाहिए.' रो खन्ना ने कहा, 'भारत के साथ युद्ध की इमरान खान की बात चौंकाने वाली है.'

रो खन्ना डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद हैं जो हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में सिलिकॉन वैली का प्रतिनिधित्व करते हैं. इस कार्यक्रम के दौरान कश्मीरी-अमेरिकी समुदाय ने कश्मीर मुद्दे के हल के लिए अपना समर्थन जाहिर किया और कश्मीर को गरीबी और आतंकवाद से छुटकारा दिलाने की अपील की. गौरतलब है कि रो खन्ना से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक बैठक में साफ कर दिया कि भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता का उनका कोई इरादा नहीं है. अमेरिका की तरह और भी कई देशों ने भारत पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता से इनकार किया है. इन देशों में रूस भी शामिल है.