सुब्रमण्यम स्वामी की पाकिस्तान पर भविष्यवाणी, लिखा- नवंबर तक हो सकता है तख्तापलट

जम्मू-कश्मीर पर भारत द्वारा लिए गए फैसले पर बौखलाया पाकिस्तान अपने ही घर में कई मोर्चों पर घिर रहा है. पाकिस्तान भारत को लेकर प्रतिबंध लगा रहा है, लेकिन घाटा उसका ही हो रहा है. अब पाकिस्तान में मची हलचल के बीच राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है. स्वामी ने ट्वीट कर लिखा है कि नवंबर तक पाकिस्तान में तख्तापलट हो सकता है और एक बार फिर सेना का राज हो सकता है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर लिखा, ‘विदेश में बैठे मेरे दोस्त बता रहे हैं कि पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के संबंध इमरान खान के साथ पूरी तरह से कटे हुए हैं. नवंबर के महीने तक पाकिस्तान में सेना तख्तापलट कर सकती है. इससे भारत को कोई मतलब नहीं है, क्योंकि हमारे गोल पूरी तरह से साफ हैं’.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा के कार्यकाल को अगले तीन साल के लिए बढ़ा दिया था. तभी से पाकिस्तान में सेना की ताकत को लेकर सवाल खड़े होने लगे थे.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को कमजोर करने का जब से भारत सरकार ने फैसला लिया है, तभी से ही पाकिस्तान का ध्यान भटक गया है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से लेकर वहां के मंत्री, विपक्षी नेता हर कोई भारत की आलोचना कर रहा है और नरेंद्र मोदी को कोस रहा है. इमरान खान तो हर दूसरे दिन युद्ध की धमकी देते हैं.

वहीं दूसरी ओर इमरान खान को खुद अपने देश में विपक्षी तानों का सामना करना पड़ रहा है. मंगलवार को ही बिलावल भुट्टो ने इमरान खान पर हमला करते हुए कहा था कि पहले पाकिस्तान की नीति श्रीनगर पर कब्जा करने की होती थी, लेकिन इस सरकार की वजह से अब हमें सोचना पड़ रहा है कि मुज्जफराबाद (PoK) किस तरह बचाएं.

इससे पहले पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की नीतियों की वहां की संसद में आलोचना की थी. और उनकी समझ पर सवाल खड़े कर दिए थे.