अधिवेशन के बाद सिंधिया का कद बढ़ा, अब एमपी पर करेंगे फोकस

कांग्रेस अब जल्द ही युवा बनकर दिखेगी। इसमें कई राज्यों से कांग्रेस के युवा तुरूप नये सिरे से कांग्रेस का ग्राफ बढ़ाने आगे आयेंगे। ऐसे ही एमपी कांग्रेस के युवा चेहरा ज्योतिरादित्य सिंधिया पर अब सरकार बनाने की जिम्मेदारी है।
देखने में आया है कि दिल्ली में संपन्न कांग्रेस अधिवेशन में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद बढ़ा है। पहले दिन ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उदबोधन के बाद चले तमाम नेताओं के उदबोधन में उन्हें बोलने का मौका मिला। जब सिंधिया बोलने खड़े हुये तो अपने व्यंग तीरों से भाजपा की बखियां उन्होंने उधेड़ डाली। उन्होंने इस दौरान कार्यकर्ताओं में जोश भी भरा। कहा कि अब एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़, कर्नाटक सहित आने वाले सभी राज्यों के चुनावों में कांग्रेस सरकार बनने जा रही हैं। साथ ही आम चुनावों में कांग्रेस की यूपीए सरकार राहुल जी के नेतृत्व में बड़े बहुमत के साथ बनेगी। इसके बाद पूरा स्टेडियम तालियों से गूंज उठा।
अधिवेश के बाद स्पष्ट है कि सिंधिया का कद बढ़ा है। हालांकि राजा साहब अभी नर्मदा परिक्रमा में बिजी है। वहीं अधिवेशन के बाद सिंधिया ने एक चैनल से बातचीत में कहा है कि एमपी में पूरी कांग्रेस एकजुट है। हमारा सिर्फ एक मकसद है शिवराज सरकार को उखाड़ फेंकना है। जनता इस सरकार से त्रस्त हो चुकी है। आगामी दिनों में मैं खुद कांग्रेस को सरकार में लाने के लिए पूरा राज्य का दौरा करूंगा। मेरी कार्यकर्ताओं से अपील है कि आप सब तैयार हो जाईये। अबकी बार मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।