मुंबई: नौकरी के लिए पटरियों पर आए सैकड़ों छात्र, ट्रेन यातायात प्रभावित

रेलवे में नौकरियों की मांग कर रहे दर्जनों छात्रों ने मुंबई में रेल यातायात रोक दिया है. छात्रों के प्रदर्शन से माटुंगा और दादर स्टेशन के बीच ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित है और लाखों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू हो गया है, हालांकि, छात्र अब भी ट्रैक पर मौजूद हैं.

सेंट्रल रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, छात्रों ने मंगलवार सुबह 7 बजे रेल ट्रैक को ब्लॉक कर दिया, जिस कारण लोकल ट्रेनों के अलावा कई एक्सप्रेस गाड़ियों को भी रोकना पड़ा. प्रदर्शन के कारण माटुंगा और सीएसटी के बीच सभी चार लाइनें प्रभावित हुई हैं. पुलिस और रेलवे अधिकारी छात्रों से बात करने की कोशिश कर रहे हैं.

प्रदर्शन में शामिल एक छात्र ने बताया, "पिछले चार वर्षों से कोई नियुक्ति नहीं हुई है. हम नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. 10 से ज्यादा छात्र आत्महत्या कर चुके हैं. हम ऐसे नहीं चलने देंगे."

एक अन्य स्टूडेंट ने कहा, "जब तक रेल मंत्री पियूष गोयल खुद आकर हमसे नहीं मिलते, हम यहां से नहीं हटेंगे. इससे पहले भी हम कई बार डीआरएम (डिविजनल रेलवे मैनेजर, मुंबई डिविजन) से रिक्वेस्ट कर चुके हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ."

सेंट्रल रेलवे के चीफ पीआरओ सुनील उदासी ने बताया, "मुंबई पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ के साथ मिलकर छात्रों से बात कर रही है. रेलवे ट्रैक को चालू करवाना हमारी प्राथमिकता है."

छात्र अपने हाथ में तख्तियां लेकर नारे लगाते हुए जीएम कोटा के तहत एक बार में निपटारा करने की मांग कर रहे हैं. वे सरकार से नौकरी की मांग कर रहे हैं.