ऐसे अमेठी की आयरन लेडी बन गईं स्मृति ईरानी, कार्यकर्ता के शव को कंधा देते फोटो वायरल

अमेठी में बीजेपी कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह की हत्या के बाद उनके शव को कंधा देकर स्मृति ईरानी ने एक ओर पुरुषवादी परंपराओं को तोड़ा है वहीं दूसरी ओर यह साबित कर दिया है उनके लिए अपने कार्यकर्ताओं के साथ वे हर पल खड़ी हैं.
अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पहली बार हराने वाली स्मृती ईरानी अमेठी के लिए ऑयरन लेडी बनकर सामने आईं हैं. 23 मई को जब लोकसभा चुनावों के नतीजे आए थे तभी उन्होंने ट्वीट कर जता दिया था कि वे आसमान में सुराख करने वाले वाली हैं क्योंकि उन्होंने तबियत से एक पत्थर उछाल दिया है. उनका इशारा साफ था कि अब तक अभेद माने जा रहे कांग्रेस के गढ़ अमेठी में उन्होंने जीत हासिल कर ली है और वह भी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के खिलाफ. स्मृति ईरानी अमेठी की जनता का विश्वास हासिल करने में सफल रहीं तभी वहां कांग्रेस का सूर्य अब अस्त हो गया है.

 2014 के चुनाव में हार के बावजूद स्मृति और अमेठी का रिश्ता कायम रहा. यह रिश्ता तब और मजूबत हो गया जब उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह की हत्या के बाद उनके शव को कंधा देकर पुरुषवादी परंपराओं को तोड़ा. यही नहीं उन्होंने यह साबित कर दिया है कि वह हर मुश्किल में अपने कार्यकर्ताओं के साथ खड़ी हैं. कार्यकर्ता के शव को कंधा देने की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है और विरोधी भी स्मृति ईरानी के इस कदम की प्रशंसा कर रहे हैं.