एक रिक्शा वाले से पीएम मोदी ने क्यों कहा- मैं समाजवादी नहीं

लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के साथ कई मुद्दों पर बातचीत की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपने जीवन के कई अनुभव और बातें साझा कीं. इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने एक अनुभव बताते हुए कहा कि वह समाजवादी नहीं बल्कि धंधावादी हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि वह एक बार पुणे गए हुए थे. उस समय वह आम तौर पर कुर्ता पायजामा पहना करते थे, कंधे में एक झोला होता था और सामान्य से जूते पहने होते थे और वह ट्रेन से घुमा करते थे. उन्होंने बताया कि ऐसे ही एक यात्रा के दौरान वह पुणे पहुंचे. पुणे रेलवे स्टेशन से वह पैदल ही आरएसएस के दफ्तर जा रहे थे, उसी दौरान उन्होंने देखा कि एक ऑटो रिक्शा वाला उनके साथ ही धीरे- धीरे अपनी गाड़ी चलाता हुआ चल रहा है.

पीएम मोदी ने बताया कि स्टेशन से वह करीब 100-200 मीटर ही गए होंगे तो उन्होंने गौर किया कि एक रिक्शा वाला उनके समानांतर चल रहा है. फिर उन्होंने रिक्शा वाले से पूछा कि आप रिक्शा इतना धीमा क्यों चला रहे हैं, क्या रिक्शा खराब है. इस पर रिक्शा वाला बोला कि क्या आप रिक्शा पर नहीं बैठेंगे? पीएम बोले कि नहीं ...मैं तो पैदल ही जा रहा हूं. इस पर रिक्शा वाला बोला कि आप समाजवादी हैं? इस पर मोदी बोले, 'नहीं मैं तो धंधावादी हूं.'

पीएम मोदी ने रिक्शा वाले के साथ बातचीत साझा करते हुए बताया कि बाद में रिक्शा वाला बोला कि मुझे लगा कि आप समाजवादी हैं, क्योंकि पुणे में समाजवादी लोग स्टेशन से निकल कुछ दूर चलते हैं ताकि लोगों को लगे कि वह सादगी वाले लोग हैं, मेहनत करते हैं, लोगों पर प्रभाव बनाने के लिए स्टेशन दूर जाकर रिक्शा में बैठते हैं.