BJP के डिजिटल रथ से फ्री इंटरनेट, पासवर्ड-केजरीवाल फेल्ड टू गिव फ्री वाई-फाई

सोशल मीडिया में युवाओं के रुझान को देखते हुए बीजेपी दिल्ली की सातों सीटों पर डिजिटल रथ चलाएगी जिसकी कमान दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी संभालेंगे. डिजिटल रथ के जरिए बीजेपी केजरीवाल सरकार की 4 साल की नाकामी और मोदी सरकार के पांच सालों के काम को वीडियो के जरिए हर लोकसभा क्षेत्र में भुनाएगी.

दिल्ली बीजेपी की आईटी और सोशल मीडिया सेल के सह प्रभारी नीलकंठ बक्शी ने बताया कि डिजिटल रथ में वाई-फाई की सुविधा भी दी जाएगी. जिसका इस्तेमाल करके लोग पीएम मोदी से जुड़ी जानकारी फेसबुक, ट्विटर आदि के माध्यम से प्राप्त कर सकेंगे.

फ्री में लोग वाईफाई का लुत्फ तब मिलेगा, जब लोग डिजिटल रथ के आसपास रहेंगे, लोग वाई-फाई इस्तेमाल तब कर सकेंगे जब पासवर्ड डालेंगे और पासवर्ड दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के नाम पर होगा-केजरीवाल फेल्ड टू गिव फ्री वाई-फाई.

बक्शी ने बताया कि एक बार में करीब 200 लोग वाई-फाई का इस्तेमाल कर सकेंगे. बीजेपी के मुताबिक, डिजिटल रथ अप्रैल के पहले हफ्ते से सड़क पर होगा.

केजरीवाल सरकार के खिलाफ चुनाव आयोग दिल्ली में बीजेपी, आम आदमी पार्टी के बीच राजनीतिक मतभेद बढ़ता जा रहा है. दिल्ली बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता और दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी ने मुख्य चुनाव अधिकारी से मिलकर केजरीवाल सरकार द्वारा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर पार्टी का प्रचार पत्र भेजने की शिकायत की है.

दरसअल, बीजेपी ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार दिल्ली जल बोर्ड के उपभोक्ताओं को पार्टी का प्रचार पत्र भेज रही है और ये प्रचार पत्र मुख्यमंत्री के सरकारी लेटर हेड पर छपवाए गए हैं. उनका आरोप है कि सरकारी सामग्री और तंत्र का इस प्रकार दुरुपयोग गैर कानूनी है. इससे स्पष्ट होता है कि आम आदमी पार्टी और उसके मुखिया किस प्रकार आदर्श आचार संहिता का गंभीर उल्लंघन कर रहे हैं. इसके लिए मुख्यमंत्री तथा अन्य दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि इस प्रकार के अवैधानिक कार्यों को रोका जा सके.

चुनाव आयोग की गई शिकायत में बीजेपी ने यह भी आरोप लगाया है कि इस पत्र में दिल्ली जल बोर्ड द्वारा चार साल में किए गए कार्यों का उल्लेख है और वादा किया गया है कि दिल्ली सरकार ऐसी योजना लेकर आ रही है कि दिल्लीवासियों को 24 घंटे निरंतर पानी की सप्लाई मिलती रहे.

मुख्यमंत्री दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं तथा जल मंत्री भी हैं. उनके नाम से लाखों प्रचार पत्र छपवाए गए हैं जिन्हें पानी के बिलों के साथ उपभोक्ताओं को भेजा जा रहा है.

विजेन्द्र गुप्ता तथा रमेश बिधूड़ी ने मुख्य चुनाव अधिकारी से मांग की कि दिल्ली जल बोर्ड के कार्यालयों में रेड कराई जाए और इस प्रकार की आपत्तिजनक प्रचार सामग्री को जब्त किया जाए. इस प्रकार से उन्हें वोटरों को प्रभावित करने का कोई अधिकार नहीं है.