रिश्वत लेकर हो रही मरीजों की भर्ती, फर्जी मेडीेकल सर्टीफिकेट से राममनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा था वसूली रैकेट, सीबीआई ने किया खुलासा

नई दिल्ली. सीबीआई ने बुधवार को दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में एक बड़े रिश्वतखोरी रैकेट का पर्दाफाश किया। इस बीच 2 सीनियर हृदयरोग विशेषज्ञों समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई ने कॉर्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर अजयराज और सहायक प्रोफेसर पर्वतगोड़ा चन्नप्पागोड़ा को मेडीकले उपकरण सप्लायर्स से उनके उत्पादों और स्टेंट का उपयोग करने के लिये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने डॉक्टर्स और मेडीकल इक्यूपमेंट्स से जुड़े डीलर्स के 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी।
दरअसल, सीबीआई को सूत्र से जानकारी मिली थी कि राममनोहर लोहिया अस्पताल में उपचार के नाम पर बड़ा खेल चल रहा है। यहां एक रैकेट से उपचार के नाम पर रिश्वतखोरी कर रहा है और मरीजों को कुछ कंपनियों के मेडीकल उपयोग को बढ़ावा दे रहा है। इसमें अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ भी शामिल है। जब सीबीआई ने शुरूआती जांच की तो पता चला कि आरएमएल में 5 मॉड्यूल के माध्यम से रिश्वतखोरी की जा रही थी। इसका पर्दाफाश सीबीआई ने किया है।