महागठबंधन में सीट बंटवारा होते ही राजद ने फाइनल किए लोकसभा प्रत्याशियों के नाम

पटना. महागठबंधन में सीट शेयरिंग फाइनल होते ही राजद ने अपने प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं. इसके तहत 26 लोकसभा क्षेत्र में से अधिकतर के नाम तय कर लिए गए हैं. राजद से संभावित उम्मीदवारों की सूची नीचे दी गई है. बता दें कि गया से कुमार सर्वजीत, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा, नवादा से श्रवण कुशवाहा, जमुई से अर्चना रविदास, जहानाबाद से सुरेंद्र यादव और पाटलिपुत्र से मीसा भारती का नाम पहले तय है. बता दें कि इन सभी को पूर्व में ही सिंबल मिल चुका है.

वहीं, वैशाली से अन्नू शुक्ला (मुन्ना शुक्ला की पत्नी), सारण से रोहिणी आचार्य, उजियारपुर से आलोक मेहता, सीवान से अवध बिहारी चौधरी, गोपालगंज से सुरेंद्र राम, दरभंगा से ललित यादव, मधुबनी से अली अशरफ फातमी का नाम तय है. वहीं, हाजीपुर से शिवचंद्र राम, बक्सर से सुधाकर सिंह,  शिवहर से रामा सिंह, मुंगेर से अनीता देवी, बांका से जय प्रकाश नारायण, पूर्णिया से बीमा भारती और सुपौल से चंद्रहांस चौपाल के नाम फाइनल बताए जा रहे हैं.

बता दें कि इंडिया अलायंस में गुरुवार को तय हुआ था कि राजद गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, वाल्मीकिनगर, पाटलिपुत्र, मुंगेर, जमुई, बांका, अररिया, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, सारण, सीवान, गोपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, हाजीपुर और पूर्णिया सीटों पर राजद अपने उम्मीदवार लड़ाएगा.

वहीं वाम दलों में भाकपा माले 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगा. इनके खाते में आरा, नालंदा  और काराकाट की सीटेें आईं हैं. सीपीआई को बेगूसराय और सीपीएम को खगड़िया की सीट मिली है. दूसरी ओर कांग्रेस को किशनगंज, कटिहार, मुजफ्फरपुर, सासाराम, पटना साहिब, समस्तीपुर, भागलपुर, पश्चिम चंपारण और महाराजगंज की सीटें मिली हैं.