अंडर 19 विश्व कप भी गंवाया, पिछले 9 महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया तीसरा जख्म

नई दिल्ली. अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 (Under 19 World cup) का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच साउथ अफ्रीका के बेओनी में खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के लिए आईसीसी टूर्नामेंट्स में सिरदर्द बनकर रह गई है. पिछले 9 महीनों में भारत को ऑस्ट्रेलिया से आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में लगातार तीसरी बार हार का सामना करना पड़ा.

अंडर19 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रन से हराया. यह भारत की पिछले 9 महीनों में आईसीसी टूर्नामेंट्स के फाइनल मुकाबले में लगातार तीसरी हार थी. तीनों बार भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हराया. इससे पहले भारत को जून में भी ऑस्ट्रेलिया ने और फिर नवंबर में हुए वर्ल्ड कप फाइनल मे भी ऑस्ट्रेलिया ने बुरी तरह हराया था.

एक साल में भारत को 2 फाइनल में हराया
ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के लिए आईसीसी ट्रॉफी में काल बन गई है. भारत को साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया से 2 आईसीसी टूर्नामेंट्स के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम को जून में ऑस्ट्रेलियाई टीम से वर्ल़्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले को 209 रनों से जीता था. इसके बाद हाल में हुए वनडे विश्व कप 2023 में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था.
ऑस्ट्रेलिया चौथी बार बना अंडर-19 विश्व कप का चैंपियन
भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया अंडर19 वर्ल्ड कप की सबसे सफल टीम है. उसने छठी बार फाइनल में जगह बनाई थी. इनमें से 4 बार उसे जीत मिली है. ऑस्ट्रेलिया की टीम अंडर19 वर्ल्ड कप फाइनल दो बार हार चुकी है और दोनों ही बार उसे भारत ने हराया है. लेकिन इस बार भारत को ऑस्ट्रेलिया ने बुरी तरह हरा दिया.