NIA का एक्शन जारी, पटना में PFI संरक्षक अतहर परवेज के घर भी छापेमारी

पटना. इस वक्त फुलवारीशरीफ टेरर मॉड्यूल मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पीएफआई संरक्षक अतहर परवेज के पटना स्थित घर पर एनआईए की टीम ने छापेमारी की है. एनआईए की टीम अतहर परवेज के पूरे घर में तलाशी कर रही है. बता दें, इस मामले में पटना पुलिस अतहर को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, फिलहाल वह जेल में बंद है. दरअसल फुलवारी शरीफ टेरर मामले को लेकर गुरुवार को एनआईए की टीम पूरी एक्शन में दिख रही है. एनआईए की टीम ने पटना के साथ-साथ दरभंगा, मोतिहारी, नालंदा में भी आरोपियों के घर पर छापेमारी की है. वहीं किशनगंज और अररिया से भी रेड की खबर आ रही है.

बता दें, बीते दिनों अतहर परवेज को पुलिस रिमांड पर भी लिया गया था. इस दौरान अतहर ने कई राज उगले थे. उसके पहले भी अतहर के कार्यालय में पटना पुलिस ने छापेमारी की थी और कई सबूत एकत्र किए थे. पटना पुलिस के द्वारा मिले फीडबैक और सबूतों के आधार पर एनआईए छापेमारी कर रही है. अतहर बिहार में पीएफआई की गतिविधियों को बड़े पैमाने पर फैला रहा था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनआईए ने फुलवारीशरीफ के 2 केस में सबसे पहले पीएफआई के एक केस को टेकअप किया है और इस से रिलेटेड केस किया है. गजवा ए हिंद के मामले में एनआईए की टीम ने मंथन जरूर किया है. एसआईटी से भी जरूर फीडबैक लिया है. लेकिन, अभी उस मामले को पूरी तरह टेकअप नहीं किया है. बता दें, तीन दिन पहले ही न्यूज 18 ने इस बात की जानकारी दी थी कि पीएफआई से जुड़े मामले को लेकर ही एनआईए की टीम फिलहाल कार्रवाई करेगी.

नुरुद्दीन जंगी के घर की ली गयी तलाशी

वहीं इससे पहले पटना टेरर मॉड्यूल मामले के आरोपी नुरुद्दीन जंगी के दरभंगा स्थित घर पर NIA की टीम ने छापेमारी की है. दरअसल गुरुवार को पटना टेरर मामले में नामजद गिराफ्तार आरोपी नुरुद्दीन जंगी के घर उर्दू बाजार में एनआईए की छह सदस्यीय टीम तालाशी करने पहुंची है. एनआईए की टीम परिवार वालों से भी पूछताछ कर रही है. वहीं घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. एनआईए की टीम करीब एक घंटे से नुरुद्दीन जंगी के घर में मौजूद है.