ग्वालियर में पीएनबी के मैनेजर चेस्ट में फंस गए, पुलिस ने निकाला बाहर

ग्वालियर. सिटी सेंटर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर हिमांशु आज जब लॉकर रूम में दाखिल हुए तो बाहर नहीं निकल सके। गेट नहीं खुला तो मैनेजर की परेशानी खासी बढ़ गई। काफी खटखटाने पर किसी का ध्यान नहीं दिया तो उन्होंने फोन लगाकर अपने सहकर्मी को इसकी जानकारी दी इसके बाद बैंक में हड़कंप मच गया। इसके बाद स्टाफ ने पुलिस को बुलाया और बड़ी मशक्कतके बाद मैनेजर को बाहर निकाला जा सका।

सिटी सेंटर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर हिमांशु काे बाहर निकालने में करीब आधा घंटा लग गया। पीएनबी की चेस्ट बैंक से बड़ी राशि का आदान प्रदान होता है। सोमवार की सुबह साढ़े 11 बजे मैनेजर हिमांशु चेस्ट बैंक के लाकर में कुछ काम के सिलसिले में पहुंचे थे। वह लाकर में जब अंदर काम निपटा रहे थे, तभी किसी स्टाफ ने लाकर का गेट खुला देखा ताे बंद कर दिया। गेट बंद होने पर अंदर अंधेरा हो गया और मैनेजर अंदर फंसे रह गए। उन्होंने तत्काल अपने सहायक मैनेजर को फोन कर लाकर में फंसने की सूचना दी। सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। तत्काल स्टाफ चेस्ट ब्रांच में पहुंचा और वहां पर लाकर खोलने का प्रयास किया, लेकिन पिन नंबर गलत डालने से लाकर नहीं खुला।

इधर लाकर में फंसे मैनेजर को बंद कमरे में आधा घंटा हो चला था, इसलिए घुटन महसूस होने लगी। अंदर शुद्ध हवा या आक्सीजन की उपलब्धता भी नहीं कराई जा सकती थी। इसलिए पुराने स्टाफ को बुलाया गया और किसी तरह से प्रयास करने पर पिन नंबर जब सही डाला, तब लाकर का गेट खुला और मैनेजर बाहर निकले। जिस स्टाफ ने लाकर का बिना जानकारी लिए गेट बंद किया वह हाल ही में काम करने आया है। इसलिए उसे बैंक के बारे में ठीक से जानकारी नहीं है और लाकर के गेट का नंबर भी याद न होने से समस्या खड़ी हो गई थी।