पंचायत/निकाय चुनाव:6 दिन में 1917 नामांकन, आज अंतिम दिन रहेगी भीड़, आंकड़े मंगलवार तक मिलेंगे

ग्वालियर. पंचायत चुनाव के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया सोमवार दोपहर 3 बजे पूरी होगी। जिले में 30 मई से 4 जून तक चारों पदो ंके लिए 1917 नामांकन जमा हुए है। शनिवार को रात 10 बजे तक जमा हुए नामांकन की संख्या 665 थी जो रात 12.28 बजे बढ़कर 1151 तक पहुंच गई। कलेक्टर कौशलेंद्र सिंह ने बताया कि नामांकन की ऑनलाइन फीडिंग का काम देर तक चला। सोमवार को जमा होने वाले नामांकन के अंतिम आंकड़े मंगलवार तक मिलेंगे। अंतिम दिन नामांकन की भीड़ रह सकती है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी विनोद भार्गव ने कहा कि इस बार निर्वारोध चुनाव के आधार पर समरस पंचायतों का चयन होगा उन्हें अतिरिक्त वजट मिलेगा। इससे निर्विरोध सरपंच व पंच की संख्या बढ़ सकती है।

पॉलिटेक्निक संस्थान में होगी गणना
चुनाव सामग्री वितरण व दो जनपद के मतों की गणना झांसी रोड पॉलिटेक्निक में होगी। इसे अधिग्रहण कर लिया गया है। दूसरी तरफ प्राचार्य ने कहा है कि संस्थान में 6 जून से 11 जुलाई तक डिप्लोमा परीक्षाएं होनी हैं। इसलिए परिसर व यहां के स्टाफ को चुनावी काम से मुक्त रखा जाए। इसके उत्तर में निर्वाचन कार्यालय से प्राचार्य को पत्र भेजा गया है कि वे परीक्षाएं उस ब्लॉक में करा लें जहां चुनावी प्रक्रिया नहीं होनी है।

नगर निगम: 11 जून से जमा होंगे नामांकन
नगर निगम सहित जिले के 7 नगरीय निकायों में नामांकन जमा करने की प्रक्रिया 11 जून से प्रारंभ होगी। कलेक्टर न्यायालय कक्ष में सिर्फ महापौर पद के नामांकन जमा होंगे। छह अन्य अधिकारी कलेक्ट्रेट में ही 11-11 वार्डों के लिए पार्षद पद के नामांकन फार्म जमा करेंगे।