बॉलीवुड के मशहूर सिंगर KK का निधन

मुंबई. जान माने गायक केके का निधन हो गया। कोलकाता में एक शो के दौरान अप्रत्याशित रूप से वे गिरे और बाद में इलाज से पहले ही उनकी सांसें उखड़ गईं। पिछले तीन दशकों में भारतीय संगीत प्रेमियों को कई हिट देने वाले गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ का 53 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अस्पताल ले जाने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। जानकारी के अनुसार कोलकाता के उल्टाडांगा में गुरूदास महाविद्यालय के नजरूल मंच में शाम को केके का एक लाइव कंसर्ट आयोजित किया गया था। मंच पर जाने के दौरान से ही वह खुद को अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। बार-बार वह मंच के पीछ चले जा रहे थे इसके बाद वह कोलकाता के पांच सितारा होटल में चले गए जहां सीढी पर चढ़ने के दौरान अचानक गिर गए। इसके बाद उन्हें कोलकाता के निजी अस्प्ताल सीएमआरआई ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पल म्यूजिक एलबम से हुए थे मशहूर
1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को समर्थन के लिए जोश आफ इंडिया गाना गाया था। उनके इस गाने में कई भारतीय क्रिकेटर भी नजर आए थे। इसके बाद केके ने म्यूजिक एलबम “पल” से बतौर गायक अपने करियर की शुरुआत की थी। इसकी सफलता के साथ ही उनके लिए बालीवुड के दरवाजे खुल गए।

बॉलीवुड में भी जमाई धाक
बालीवुड में केके को फिल्म “हम दिल दे चुके सनम” के गाने “तड़प तड़प” से बड़ा ब्रेक मिला। इस गाने के बाद केके की गिनती बड़े गायकों में होने लगी। उनके मुख्य गानों में “कोई कहे कहता रहे”, “मैंने दिल से कहा”, “आवारापन बंजारापन”, “दस बहाने”, “अजब सी”, जैसे गाने शामिल हैं। केके ने अपने बचपन के प्यार ज्योति कृष्णा से शादी की है। उनके दो बच्चे हैं।