रात की पार्टी का तो पता नहीं... पर आज शायद मैं नहीं सोने वाला... राहुल तेवतिया ने क्यों कहा ऐसा?

 

गुजरात टाइटंस को आईपीएल का खिताब दिलाने में ऑलराउंडर राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) का अहम योगदान रहा. तेवतिया ने आईपीएल के 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को कई मैच अकेले अपने दम पर जिताए. टीम के चैंपियन बनने के बाद तेवतिया काफी खुश नजर आए. तेवतिया का कहना है कि उनका लक्ष्य टीम को चैंपियन बनाना था. गुजरात ने फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया. लो स्कोरिंग फाइनल में तेवतिया को बल्लेबाजी और गेंदबाजी का मौका नहीं मिला.

मैच के बाद जब कॉमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) से बातचीत में तेवतिया ने कहा, ‘ एक इंटरव्यू में किसी ने मुझसे पूछा था कि आपका लक्ष्य क्या है. मैंने कहा था कि मेरा व्यक्तिगत लक्ष्य कुछ नहीं है. एक टीम है सिर्फ टीम को जिताना. नई टीम आई है, नई टीम के साथ खेलेंगे. ट्रॉफी जीतेंगे तो उससे अच्छी चीज और भला क्या हो सकती है. और रात की पार्टी का तो पता नहीं, पर आज शायद मैं नहीं सोने वाला.’

राहुल तेवतिया ने आईपीएल के 15वें सीजन में 16 मैच खेले जिसमें उन्होंने कुल 217 रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वोच्च निजी स्कोर नाबाद 43 रन रहा. तेवतिया ने इस दौरान 22 चौके और 9 छक्के लगाए. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में गुजरात ने राजस्थान को 130 के स्कोर पर रोक दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम 18.1 ओवर में 3 विकेट पर 133 रन बनाकर मैच और खिताब अपने कब्जे में कर लिया.

बकौल तेवतिया, ‘ ऑक्शन के बाद लोगों का कहना था कि हमारी टीम में बल्लेबाज कम हैं और अनुभव ज्यादा नहीं है. लेकिन जो हमारी फ्रेंचाइजी ने बीच में मुझपर, डेविड मिलर पर और हार्दिक भाई ने जो विश्वास जताया उसको हमने इस सीजन पूरा किया. मुझे लगता है कि अब कुछ बोलने लायक नहीं रह गया है, क्योंकि हम ट्रॉफी जीत चुके हैं.’ गुजरात ने टेबल में टॉप पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था. टीम इसके बाद पहला क्वालिफायर जीतकर फाइनल में कदम रखा और अब यह टीम चैंपियन बन चुकी है.