लव जिहाद केस: हादिया मामले में 2 बजे आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

केरल के हादिया कथित लव जिहाद मामले में सुप्रीम कोर्ट का आज दोपहर दो बजे अपना फैसला सुनाएगा. आज सुप्रीम कोर्ट यह फैसला करेगा कि हादिया और शफिन जहां का विवाह वैध है या नहीं. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने एनआईए को कहा है कि अगर उसके पास तस्‍करी से संबंधित कोई सबूत है तो वह इस मामले में जांच जारी रख सकती है.
बता दें कि केरल की अखिला उर्फ हादिया के पति शफिन जहां ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की थी कि उसकी पत्नी हादिया को उसके हवाले किया जाए. हादिया शादी से पहले अखिला थी. शफिन जहां का आरोप है कि उसने अखिला से शादी कर ली है और उसकी पत्नी ने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है.
जबकि अखिला के पिता का आरोप है कि उसकी बेटी को किसी ने बहका दिया है और वह जिहाद के लिए सीरिया जाना चाहती है. इससे पहले केरल हाईकोर्ट ने अखिला उर्फ हादिया की शादी रद्द करते हुए उसे उसके पिता के हवाले कर दिया था.
इस मामले में केरल हाईकोर्ट ने केरल पुलिस को आतंकी तार की जांच करने के आदेश दिए थे. पुलिस की जांच में अभी तक कुछ साफ नहीं हो पाया है. अखिला फिलहाल अपने पिता के साथ रह रही है. शफिन जहां का कहना है कि अखिला बालिग है और उसने अपनी मर्जी से शादी की है. उन लोगों का सीरिया जाने का कोई इरादा नहीं है.