रोहित शर्मा ने टेस्ट टीम को लेकर कहा- प्रदर्शन करते रहो, आपका टाइम आएगा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रणजी ट्रॉफी में खेल रहे बल्लेबाजों को बुधवार को सलाह दी कि वे रन बनाना जारी रखें और चयन के बारे में चिंतित नहीं हों. समय आने पर मौके मिलेंगे. भारत की अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान यश धुल (Yash Dhull) और मुंबई के सरफराज खान उन बल्लेबाजों में शामिल हैं, जिन्होंने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सत्र के पहले दौर में शतक जड़े. भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs Sri Lanka) अगले महीने से शुरू हो रही है. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है. इस कारण दोनों ही टीमें पूरा जोर लगाएंगी.

टेस्ट टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 की पूर्व संध्या पर कहा, ‘मैं उनसे सिर्फ इतना कह सकता हूं कि रन बनाते रहो और आपका टाइम आएगा. जैसा कि हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल और बाकी खिलाड़ियों के साथ हुआ, जो अब टेस्ट टीम के सदस्य हैं.’ उन्होंने कहा कि काफी लड़के हैं. मुझे पता है, आपको रन बनाना जारी रखना होगा, आपको धैर्य रखना होगा और अपना काम जारी रखना होगा. फिलहाल मैं उन्हें यही कह सकता हूं और मैं उनसे यही करने की उम्मीद करता हूं.

चयन कई बातों पर निर्भर करेगा

रोहित शर्मा ने कहा कि प्लेइंग-11 में चयन कई मुद्दों पर निर्भर करता है. उन्होंने कहा कि उनकी टीम श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेगी, जिसके मुकाबले अगले महीने मोहाली और बेंगलुरु में खेले जाएंगे. भारतीय कप्तान ने कहा, ‘काफी चीजें इस पर निर्भर करती है कि हमारी टीम में अभी किस तरह का संयोजन है और हम किस तरह की पिच पर खेल रहे हैं और विरोधी कौन है.’

इंग्लैंड सीरीज के बारे में बाद में सोचेंगे

उन्होंने कहा कि चयन इन चीजों पर काफी निर्भर करता है, लेकिन जैसा कि मैंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि सिर्फ 3 टेस्ट मैच खेले जाने हैं. दो टेस्ट मैच के लिए हमने टीम की घोषणा कर दी है और एक टेस्ट मैच और है जो इंग्लैंड में खेला जाना है. इंग्लैंड के बारे में हम बाद में सोचेंगे.’ रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें खुशी है कि खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका मिल रहा है.

उन्होंने कहा, ‘जितने भी खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका मिला. मुझे खुशी है कि उन्हें कम से कम रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका तो मिला जो उनके नजरिए से काफी महत्वपूर्ण है. उम्मीद करता हूं कि अगले दो मैच में भी हमें काफी प्रदर्शन देखने को मिलेंगे.’