IPL 2021: ऋषभ पंत के हाथ से जाएगी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी? नंबर 1 बनाने के बावजूद खतरे में जगह!

नई दिल्ली. 8 मैच और 6 जीत. अंक तालिका में नंबर 1. IPL 2021 जब कोरोना वायरस की वजह से बीच में ही रोकना पड़ा था दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का कुछ ऐसा प्रदर्शन रहा. टूर्नामेंट से पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कमान सौंपी गई और उनकी अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स ने कमाल का प्रदर्शन भी किया. लेकिन अब आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ऋषभ पंत की कप्तानी अब पक्की नहीं है. खबरों की मानें तो जब यूएई में 19 सितंबर से आईपीएल 2021 का दोबारा आगाज होगा तो दिल्ली कैपिटल्स की कमान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के हाथों में भी हो सकती है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स ने अबतक फैसला नहीं लिया है कि दिल्ली कैपिटल्स की कमान कौन संभालने वाला है. बता दें ऋषभ पंत से पहले श्रेयस अय्यर इस टीम के कप्तान थे लेकिन आईपीएल 2021 से पहले हुई इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में वो चोटिल हो गए थे. जिसके चलते वो इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा आईपीएल से भी बाहर हो गए थे. लेकिन इसके बाद आईपीएल को भी 29 मैचों के बाद कोरोना की वजह से स्थगित करना पड़ा. अब जब आईपीएल 2021 दोबारा शुरू हो रहा है तो श्रेयस अय्यर भी टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह फिट हो चुके हैं.

दुबई में अभ्यास कर रहे हैं अय्यर

श्रेयस अय्यर इस वक्त दुबई में हैं और वो आईसीसी की क्रिकेट एकेडमी में प्रैक्टिस कर रहे हैं. हाल ही में वो एक प्रैक्टिस मैच में खेलते दिखे थे जिसमें उन्होंने कमाल का छक्का भी जड़ा था. अय्यर की बल्लेबाजी देख साफ लग रहा है कि उनकी कंधे की चोट पूरी तरह ठीक हो चुकी है और अब वो दिल्ली कैपिटल्स की कमान भी संभाल सकते हैं. वैसे पंत को कप्तानी से हटाना है या नहीं इसका फैसला अब हेड कोच रिकी पॉन्टिंग और टीम मैनेजमेंट ही करेगा. भले ही पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स ने इस बार अच्छा प्रदर्शन किया हो लेकिन पिछले दो सीजन में श्रेयस अय्यर ने इस टीम की कमान संभाली थी और वो टीम ने दोनों ही बार प्लेऑफ में जगह भी बनाई. 2020 में तो ये टीम फाइनल में मुंबई इंडियंस से हारी.