ट्विटर यूजर्स बांट रहे हैं जोमैटो कर्मचारी सलिल के परिवार का दुख, आर्थिक मदद के लिए जुटाए लाखों रुपये

नई दिल्ली. देर रात हो, ठिठुरन पैदा करने वाली ठंड हो या तेज बारिश हो, ऑनलाइन फूड डिलीवरी (Online Food Delivery) करने वाले कर्मचारी हर हाल में ग्राहक को खाना पहुंच रहे हैं. नए और आधुनिक दौर की इस व्यवस्था ने भोजन हासिल करने से लेकर रोजगार मिलने तक में सफलता हासिल की. इन्हीं लोगों में एक शख्स सलिल त्रिपाठी (Salil Tripathi) भी थे, जो ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के साथ काम कर रहे थे. कुछ दिनों पहले, 36 वर्षीय त्रिपाठी की सड़क हादसे में मौत हो गई थी. घर में अकेले कमाने वाले त्रिपाठी के जाने के बाद परिवार पर टूटे दुख को अब सोशल मीडिया यूजर्स ने बांटने का काम किया है. कई यूजर्स ने मृतक की पत्नी को आर्थिक मदद पहुंचाई है.

फिल्ममेकर मनीष मुंदड़ा ने मंगलवार को ट्वीट के जरिए अपनी तरफ से की गई मदद की जानकारी दी. इससे पहले उन्होंने एक न्यूज आर्टिकल साझा कर सलिल त्रिपाठी की पत्नी के बैंक डिटेल्स हासिल करने में मदद मांगी थी. मुंदड़ा ने बताया कि उन्होंने मृतक की पत्नी सुचेता त्रिपाठी को 4 लाख रुपये पहुंचा दिए हैं. उनके इस फैसले के बाद ट्विटर पर मदद का हाथ बढ़ाने वालों की बाढ़ आ गई. कई यूजर्स ने त्रिपाठी के परिवार को मदद करने की बात साझा की.

खबर है कि त्रिपाठी की मौत SUV की टक्कर से हुई, जिसे दिल्ली पुलिस का कॉन्स्टेबल चला रहा था. सलिल दिल्ली के रोहिणी में पत्नी और 10 साल के बेटे के साथ रहते थे. इंडियन एक्स्प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सलिल होटल मैनेजर की नौकरी करते थे, लेकिन लॉकडाउन के दौरान उन्होंने नौकरी गंवा दी. इसके बाद परिवार को चलाने के लिए उन्होंने डिलीवरी का काम शुरू किया था.

जोमैटो ने भी किया मदद का ऐलान

जोमैटो ने गुरुवार को कहा कि पिछले हफ्ते एक सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले उसके कर्मचारी सलिल त्रिपाठी की पत्नी सुचेता त्रिपाठी को नौकरी के अलावा 10 लाख रुपये का बीमा अनुदान दिया जाएगा. इसके अलावा कंपनी के कर्मचारियों ने त्रिपाठी के परिवार के भविष्य की खातिर 12 लाख रुपये का योगदान दिया है. जोमैटो के संस्थापक दीपेंद्र गोयल ने एक ट्वीट में कहा, ‘हम हमारे डिलिवरी साझेदार सलिल त्रिपाठी की सड़क हादसे में दुर्भाग्यवश मृत्यु होने से बहुत दुखी हैं. उनके परिवार को हम हर संभव सहायता दे रहे हैं.’

कंपनी द्वारा अब तक त्रिपाठी के परिवार की मदद के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी देते हुए गोयल ने कहा, ‘हमारी टीम परिवार की निजी तौर पर मदद कर रही है और हादसे की रात से ही हमारे सहयोगी अस्पताल में हैं. अभी तक हुए खर्चों में हमने सहायता दी है.’ गोयल ने बताया कि कंपनी परिवार को 10 लाख रुपये का बीमा अनुदान दे रही है. उन्होंने कहा, ‘हम सलिल की पत्नी सुचेता को नौकरी देने के हर संभव प्रयास करेंगे ताकि वह अपना घर चला सकें और 10 वर्षीय बेटे की शिक्षा जारी रख सकें.’ गोयल ने यह भी बताया कि कंपनी के कर्मचारियों ने त्रिपाठी के परिवार के भविष्य की खातिर 12 लाख रुपये एकत्रित किए हैं.