UP: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश, किताब में हिंदुत्व की ISIS से की तुलना!

लखनऊ. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) की नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ विवादों में घिर गई है. इसी कड़ी में लखनऊ (Lucknow) की एसीजेएम कोर्ट ने खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ को लेकर उनके खिलाफ केस दर्ज कर, एफआईआर की कॉपी तीन दिन में अदालत में पेश करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने एसएचओ बख्शी का तालाब को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए है.

कोर्ट ने यह आदेश स्थानीय वकील शुभांशी तिवारीकी अर्जी पर सुनवाई के दौरान दिया. कोर्ट ने वकील के तथ्यों को सुनने के बाद पाया कि सलमान खुर्शीद के खिलाफ अपराध का मामला बनता है. शुभांशी तिवारी ने कोर्ट में दाखिल अपनी अर्जी में कहा था कि सलमान खुर्शीद वरिष्ठ वकील हैं. वे कई मंत्री पदों पर भी रह चुके हैं. उनकी लिखी किताब सनराइज ओवर अयोध्या में कुछ अंश हिंदू धर्म को ठेस पहुंचाने वाले हैं.

आज उस पहचान को हम कट्टर हिन्दूत्व के बल पर दरकिनार कर रहे हैं. वर्तमान समय में हिन्दुत्व का एक ऐसा राजनीतिक संस्करण ला दिया गया है, जो इस्लामी जेहादी संगठनों आईएसआईएस और बोको हरम जैसा है. शुभांशी का यह भी आरोप है कि सलमान खुर्शीद द्वारा अपनी पुस्तक के प्रचार और उसके विषय में दिए गए साक्षात्कार के समय भी हिन्दू धर्म पर घृणित टिप्पणी की. उन्होंने हिन्दुत्व की तुलना जानवर और हैवान से की गई.

मुस्लिम वोट पाने के लिए भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ा?

इससे पहले बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कांग्रेस नेता पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब में लिखा है कि हिंदुत्व आईएसआईएस और बीको हराम जैसे जिहादी इस्लामी समूहों के समान है. हम उस व्यक्ति से और क्या उम्मीद कर सकते हैं जिसकी पार्टी ने सिर्फ इस्लामिक जिहाद के साथ समानता लाने और मुस्लिम वोट पाने के लिए भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ा?