मऊ में मां ने अपने 3 बच्चों को खिला दिया जहर, चौथा हाथ छुड़ाकर भाग निकला

मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ से एक लोमहर्षक खबर सामने आई है. यहां शुक्रवार को एक विधवा महिला ने अपने 3 बच्चों को कीटनाशक पदार्थ खिला दिया और खुद भी खाकर जान देने की कोशिश की. गंभीर हालत में चारों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टर का कहना है कि चारों की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

यह मामला मऊ जनपद के सराय लखंसी थाना क्षेत्र का है. यहां के अंधेरी गांव में विधवा महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ कीटनाशक पदार्थ खाकर खुदकुशी की कोशिश की. सूचना पाकर आसपास के लोग महिला और बच्चों को जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया है. इस महिला की पहचान सरोजा के रूप में हुई है. 3 महीने पहले सरोजा के पति की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई थी.

बताया जा रहा है कि सरोजा के 4 बच्चे हैं. शुक्रवार की सुबह किसी बात को लेकर उसने अपने बच्चों करिया, नेहा और मोनू को कीटनाशक पदार्थ खिला दिया, जबकि चौथे बच्चे साहिल को कीटनाशक पदार्थ खिलाने की कोशिश की तो वह किसी तरह अपनी मां से हाथ छुड़ाकर भाग गया. उसी ने अपने पड़ोसियों को इस बात की जानकारी दी. तब आसपास के लोगों ने तीनों बच्चों और सरोजा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जिला अस्पताल में इन चारों का इलाज कर रहे डॉक्टर अनिल कुमार का कहना है कि मां सरोजा समेत करिया, नेहा और मोनू की हालत गंभीर बनी हुई है. इन्हें जिला अस्पताल के आईसीयू में रखकर उपचार किया जा रहा है.

ग्रामसभा के पूर्व प्रधान देवेंद्र का कहना है कि किसी बात को लेकर सरोजा ने कीटनाशक पदार्थ खा लिया और बच्चों को भी खिला दिया है. सभी का हालत गंभीर बनी हुई है. हमलोगों ने इन चारों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. बताया जाता है कि 3 महीना सरोजा के पति की मौत रोड एक्सीडेंट में हो गई थी. उसी गम में महिला ने यह कदम उठाया है. मौके पर पहुंचे नगर क्षेत्राधिकारी धनंजय कुमार का का कहना है कि महिला की हालत गंभीर बनी हुई है.