बी कॉम की छात्रा ने टीवी देखने के बाद कमरे पहुंच कर लगाई फांसी

ग्वालियर. पिछले 24 घंटे के अन्दर अलग-अलग घटनाओं में 6 लोगों की जान गयी है। 2 ने फांसी लगाकर तो 2 की ट्रेन की चपेट में आकर मौत हो गयी है। मुरार के आदित्य नगर में बी कॉम की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना शनिवार-रविवार की दरमियानी रात 2 बजे की है। यह आत्मघाती कदम उठाने से पूर्व छात्रा टीवी देख रही थी। इसके बाद वह अपने कमरे में गयी और यह कदम उठा लिया। घटना का पता चलते ही परिजन उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंचे। लेकिन डॉक्टर उने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को निगरानी में लिया। पुलिस आत्महत्या की वजहों का पड़ताल कर रही हैं।

क्या है पूरा मामला

उपनगर मुरार के सीपी कॉलोनी आदित्यनगर निवासी 21 वर्षीय वैष्णवी राणा उर्फ अंकिता पुत्री फूलसिंह राणा बीकॉम की छात्रा थी। शनिवार की रात उसने परिवार के साथ खाना खाया और उसके बाद टीवी देखने लगी। कुछ देर बाद वह अपने कमरे में सोने जाने की कहकर चली गई। रात करीब 2 बजे जब उसकी मां कमरे में फ्रीज से पानी लेने आई तो वैष्णवी फांसी के फंदे से लटकी हुई थी।

छात्रा ने मां की साड़ी से दरवाजे पर फांसी लगाकर जान दे दी थी। बेटी को फांसी के फंदे पर लटके देखकर मां की चीख निकल गई। अन्य परिजन भी मौके पर पहुंचे और तुरंत ही छात्रा को फंदे से उतार कर अस्पताल पहुंचाया। जहां पर डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल पता नहीं चला है कि किन कारणों के चलते उसने फांसी लगाई है।