मुख्तार पर लगातार कस रहा शिकंजा, एक और सहयोगी की संपत्ति पर चला बुलडोजर

मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में शुक्रवार को माफिया मुख्तार अंसारी के सहयोगी पर एक और बड़ी कार्रवाई की गई. सहयोगी राम अवध सिंह की लाखो की अवैध संपत्ति पर जिला प्रशासन की टीम ने बुलडोजर चला दिया. इस कार्रवाई के बाद से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मची हुई है. मामला सराय लखंसी थाना क्षेत्र के डुमरा गांव का है, जहां ग्राम सभा की जमीन पर राम अवध सिंह द्वारा डुमराव गांव में तालाब की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया था. जमीन करीब गाटा संख्या 588 रकबा 0.091 हेक्टेयर पोखरे की जमीन है. पोखरी के चारों तरफ बाउंड्री वाल तथा शौचालय और गाड़ियों के स्टोर बना रखे थे और स्विमिंग पुल भी बनवा रखा था. गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से लगातार प्रशासन मुख्तार अंसारी पर कार्रवाई कर रही है. साथ ही उसके सहयोगियों पर भी एक एक करके कार्रवाई कर रही है.

जिला अधिकारी अमित कुमार बंसल के निर्देश पर एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस बल की टीम मौके पर पहुंची. पोकलेन और दो जेसीबी मशीन की मदद से डुमराव गांव में राम अवध सिंह के संपत्ति को तोड़ा गया. इस कार्रवाई में पुलिस ने अवैध रूप से कब्जा करके बनाई गई सेविंग पुल बाउंड्री और गाड़ियों के स्टोर को तोड़ा. पुलिस जगह को पूरी तरह से खाली करने की कार्रवाई कर रही है.

जानकारी के लिए बता दें कि राम अवध सिंह के बेटे आर्यन सिंह मऊ जनपद के बड़े ठेकेदार हैं. मुख्तार अंसारी से आर्यन सिंह का काफी पुराना संबंध है. मुख्तार से पहचान के दम पर आर्यन लम्बे समय से क्षेत्र में अपनी धाक जमाए हुए है. इसी कारण उसने जमीनों पर अवैध रूप से अतिक्रमण किया हुआ है. पीड़ित संतोष कुमार ने इन अतिक्रमणों को लेकर पुलिस में शिकायत की थी और उसी शिकायत के आधार पर आज पुलिस ने कार्रवाई की.

इस मामले में नगर क्षेत्राधिकारी धनंजय कुमार का कहना है कि राम अवध, जो सराय लखंसी थाना क्षेत्र के डुमरा गांव का रहने वाला है ने सरकारी जमीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर रखा था. उसने अतिक्रमण करके बाउंड्री वॉल और स्विमिंग पूल बनाया हुआ था. इसे जिलाधिकारी के आदेश पर खाली कराया जा रहा है और मुख्तार अंसारी से इनके बेटे का नाम प्रकाश में आया था उसके बाद अब इन पर कार्रवाई की जा रही है.