Rakesh Jhunjhunwala Airline: नई एयरलाइन कंपनी के लिए 70 प्लेन खरीदने की तैयारी कर रहे हैं राकेश झुनझुनवाला

नई दिल्ली. भारतीय अरबपति और स्टॉक मार्केट के मशहूर इनवेस्टर राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) जल्द ही एक नई एयरलाइन कंपनी के लिए अपने 70 एयरक्राफ्ट खरीदने की योजना बना रहे हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, झुनझुनवाला अगले 4 सालों में 70 एयरक्राफ्ट के साथ एक नई एयरलाइन कंपनी शुरू करना चाहते हैं. दरअसल, शेयर बाजार के दिग्गज झुनझुनवाला चाहते हैं कि भारत में ज्यादा से ज्यादा लोग हवाई यात्रा करें.

जल्द मिल सकती है एविएशन मिनिस्ट्री से एनओसी

ब्लूमबर्ग टीवी को दिए एक इंटरव्यू में झुनझुनवाला ने बताया कि नई एयरलाइन कंपनी में वह करीब 3.5 करोड़ डॉलर के निवेश पर विचार कर रहे हैं. इस निवेश के जरिए एयरलाइन कंपनी में 40 फीसदी हिस्सेदारी लेने की योजना है. उन्होंने कहा कि अगले 15 या 20 दिनों में इंडियन एविएशन मिनिस्ट्री की तरफ से एनओसी मिल सकती है.

किफायती होगी आसमान की सैर

झुनझुनवाला की योजना भारत में लो कॉस्ट बजट एयरलाइन शुरू करने की है जिसका नाम अकासा एयर (Akasa Air) और द टीम रखा जाएगा. इस नई एयरलाइंस में डेल्टा एयरलाइंस के पूर्व सीनियर एग्जीक्यूटिव जैसी पूरी टीम रहेगी. यह टीम ऐसे फ्लाइट को देख रही है जिसमें एक बार में 180 लोग ट्रैवल कर सकें.

झुनझुनवाला का बड़ा दांव

भारत में वारेन बफे के नाम से मशहूर झुनझुनवाला का यह बहुत बड़ा दांव कहा जा रहा है क्योंकि पिछले कुछ समय से बढ़ती प्रतियोगिता की वजह से भारत में कई एयरलाइंस कंपनी बंद हो चुकी हैं. भारत दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ता एविएशन मार्केट माना जा रहा है जिसकी वजह से झुनझुनवाला एविएशन सेक्टर में बन रहे मौके का फायदा उठाना चाहते हैं.