ग्वालियर में 1000 व 500 बिस्तर अस्पताल पर राजनीति, अस्पताल का नाम सिंधिया घराने के नाम पर हो, ग्वालियर सांसद ने डॉ. श्यामा प्रसाद, व अटल बिहारी के नाम पर करने की मांग उठाई

ग्वालियर अंचल में सिंधिया की दस्तक के बाद अन्य वरिष्ठ नेता भी अपना वर्चस्व दिखाने लगे है इसी कड़ी में ग्वालियर सांसद ने सीएम शिवराज सिंह को पत्र लिखकर अस्पतालों के नामों की राजनीति को हवा दी है। उन्होंने एक निर्माणाधीन और एक पहले से तैयार अस्पतालों के नाम जनसंघ के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग उठाई है। इनमें सक एक अस्पताल का नाम सिंधिया घराने के एक सदस्य के नाम पर करने पर भी विचार चल रहा था ऐसे में ग्वालियर सांसद के पत्र के बाद राजनीतिक घमासान मचने वाला है।

ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर ने दो दिन पहले सीएम शिवराज सिंह को पत्र लिख है, पत्र में सांसद शेजवलकर ने लिखा है कि ग्वालियर में एक हजार बिस्तर का निर्माण अपनी पूर्णता की ओर है यह आपके पूर्व के कार्यकाल की एक उल्लेखनीय सौगात है। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से सफलतापूर्वक मुकाबला करने की तैयारी की द्रष्टि से जल्द ही यहां 500 बिस्तर का अस्पताल शुरू होने जा रहा है।

15 जुलाई को प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने इसके निर्देश भी दिए है, मप्र में भारतीय जनसंघ की स्थापना ग्वालियर से ही हुई थी। हमारे प्रेरणा स्त्रोत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का प्रवास भी उसे समय यहीं था ऐसे में इस निर्माणाधीन अस्पताल का नामकरण डॉ. श्यामा प्रसाद के नाम पर हो जाए तो यह हम सभी के लिए गर्व की बात होगी।

पत्र के पीछे की वजह क्या है

अभी हाल ही में यह चर्चा चली थी कि नए बन रहे अस्पताल का नाम सिंधिया घराने के राजमाता विजयाराजे या माधवराव के नाम पर हो। इससे पहले कि यह मांग जोर पकड़ती सांसद ग्वालियर ने पत्र लिखकर नए नाम देकर बहर छेड़ दी है जिसके बाद अब लगता है कि ग्वालियर में अस्पतालों के नामकरण की राजनीति शुरू होने वाली है क्योंकि सिंधिया के विरोधी खेमे का समर्थन सांसद के पत्र को मिलना स्वभाविक है। इससे पहले भी सांसद ग्वालियर शेजवलकर फ्लाइटस मामले में उनके पहले ही संचालित होने की बात कहकर सिंधिया के विरोध में खड़े हो चुके है।