बीजेपी की नई कार्यसमिति की पहली बैठक आज, क्या आदिवासियों को लुभाएगी पार्टी?

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) भारतीय जनता पार्टी की नई प्रदेश कार्य समिति की पहली बैठक 24 जून को आयोजित होने जा रही है. इस बैठक से पहले खास बात यह है कि बीजेपी प्रदेश मुख्यालय को ट्राइबल लुक में सजाया गया है. तोरण द्वार से लेकर दीवारों की सजावट तक पर आदिवासी झलक देखने को मिल रही है. एक तरफ जहां मुख्य द्वार को बांस की लकड़ी और घास फूस पत्तों से सजाया गया है तो वहीं प्रदेश कार्यसमिति आयोजन की लिखावट केले के पत्तों पर की गई है. कार्यालय परिसर में सजावट के लिए आदिवासी पेंटिंग जगह जगह लगाईं गईं हैंं. प्रदेश कार्यालय की ट्राइबल लुक में की गई सजावट को देखकर ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं ये आदिवासियों को लुभाने की कोशिश तो नहीं है ?

ये है कार्यसमिति का कार्यक्रम

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक वर्चुअली अयोजित की जाएगी. कार्यसमिति में 4 सत्र आयोजित होंगे. पहला उद्घाटन सत्र होगा, जिसे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा वर्चुअली संबोधित करेंगे. प्रदेश कार्यालय भोपाल में सीएम शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव मौजूद रहेंगे. दूसरे सत्र में दो प्रस्ताव लाये जाएंगे. पहला राजनीतिक प्रस्ताव लाया जाएगा जो मौजूदा राजनीतिक हालात पर बीजेपी की भूमिका और विपक्ष की भूमिका पर होगा. दूसरा प्रस्ताव कोरोना काल पर होगा. केंद्र और प्रदेश सरकार के सेवा कार्य पर आधारित होगा दूसरा प्रस्ताव. तीसरा सत्र आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा पर आधारित होगा. अंतिम सत्र समापन सत्र होगा, जिसे सीएम शिवराज सिंह चौहान संबोधित करेंगे.

वर्चुअल जुड़ेंगे ये नेता

कार्यसमिति बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया और कैलाश विजयवर्गीय केंद्रीय कार्यालय दिल्ली से वर्चुअल जुड़ेंगे. नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गम सिंह कुलस्ते, थावरचंद गहलोत, प्रह्लाद पटेल भी केंद्रीय कार्यालय दिल्ली से जुड़ेंगे. कार्यसमिति के अन्य सदस्य जो प्रदेश कार्यालय में कोरोना गाइड लाइन की वजह से मौजूद नहीं रहेंगे वो वर्चुअली जुड़ेंगे.