मप्र के खुजराहो में खुलेगी नई फ्लाइंग ट्रेनिंग अकेडमी

भोपाल. मध्यप्रदेश को जल्द ही एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है, देशभर में खुलने वाली नई फ्लाइंग ट्रैनिंग एकेडमी में मध्य प्रदेश के खुजराहो का भी चयन किया गया है। एमपी के पर्यटन स्थल खजुराहो में जल्द ही फ्लाइंग ट्रैनिंग एकेडमी खुलने जा रही है। इस बात की जानकारी स्थानीय सांसद व बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दी है। खजुराहो में फ्लाइंग ट्रैनिंग एकेडमी खुलने से क्षेत्र में रोजगार और विकास के अवसर बढ़ेंगे।

देश के इन शहरों में खुलेगी 8 नई फ्लाइंग ट्रैनिंग एकेडमी

केंद्र सरकार ने देश के 8 नई फ्लाइंग ट्रैनिंग एकेडमी खोलने का निर्णय लिया है। एयरपोट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की एफटीओ यानी उड़ान प्रशिक्षण संगठन नीति के तहत ये एकेडमी एमपी के खजुराहो के अलावा महाराष्ट्र का जलगांव, कर्नाटक का कुलबर्गी, बेलगावी, असम का लीलाबाड़ी हवाई अड्डों का चयन किया गया है

विदेशों के युवा भी लेंगे ट्रेनिंग

8 नई फ्लाइंग ट्रैनिंग एकेडमी खोलने का एफटीओ का उद्देश्य भारत को वैश्विक उड़ान प्रशिक्षण केंद्र बनाना और विदेश में स्थित एफटीओ में भारतीय कैडेटों के पलायन कोरोकना है। यहां केवल देश के ही नहीं बल्कि विदेशों से भी युवा फ्लाइट उड़ाने की ट्रेनिंग लेने पहुंचेेंगे। इन 8 ट्रेनिंग एकेडमी खुलने के बाद फ्लाइट उड़ाने का प्रशिक्षण ज्यादा से ज्यादा युवा ले पाएंगे।