शहर में ताबड़तोड़ कार्रवाई, मास्क न पहनने पर 51 दुकानें सील्ड, 17 पर एफआईआर

मास्क न पहनने वालों पर अब जिला प्रशासन और पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। बुधवार को प्रशासन और पुलिस एक्शन मोड में रही, पूरे शहर में 3500 से ज्यादा लोगों के चालान बनाकर 3 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया इसके साथ ही मास्क नहीं पहनने पर दुकानें, कोचिंग संस्थान, गाडि़यों के शोरूम, होटलों सहित संस्थान सील्ड किए गए। इतना ही नहीं बार-बार नियम तोड़ने पर 13 दुकानदार व अन्य व्यवसायियों पर शहर के विभिन्न थानों में एफआईआर दर्ज की गई है।

कोचिंग, दुकान, शोरूम, होटल किए सील्ड

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सभी जिले के कलेक्टर को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है। इस पर बुधवार को शहर में जिला प्रशासन और पुलिस ने एक्शन मोड में आकर ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम मुरार, झांसी रोड़, लश्कर व ग्वालियर अपनी-अपनी टीमों के साथ निकले और मास्क का उपयोग न करने वाले दुकानदारों को सबक सिखाने दुकाने सील्ड की और जुर्माना भी वसूला गया। एसडीएम मुरार पुष्पा पुषाम ने मुरार में एक कुरूक्षेत्र कोचिंग संस्थान को सील्ड किया है। कोचिंग में पढ़ा रहे संचालक अभय प्रताप सिंह मास्क नहीं पहने थे साथ ही कोचिंग साथ ही कोचिंग में सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नहीं रखा गया था इसके बाद टीवीएस का शोरूम भी संचालक और कर्मचारियों के मास्क नहीं पहनने पर सील्ड किया गया है इसके साथ ही एसडीएम अनिल बवरवारिया, एसडीएम एचबी सिंह, एसडीम प्रदीप तोमर ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की। रात 9 बजे तक 51 दुकाने व संस्थान मास्क न पहनने पर सील्ड किए जा चुके थे जबकि 17 पर एफआईआर दर्ज हो चुकी थी।

होटलों को सील्ड किया तो व्यापारियों ने चक्काजाम किया

वहीं जिला प्रशासन की टीम शाम को फूलबाग गुरूद्वारा के पीछे मोती तबेला के सामने फूड जोन में पहुंची। यहां होटलों में बैठाकर खाना खिलाया जा रहा था। यहां होटलों को सील्ड करने और जुर्माना वसूलने की कार्रवाई शुरू की गई। इस पर व्यापारियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। व्यापारियों ने सड़क पर गाडि़यां अड़ाकर चक्काजाम लगाने का प्रयास किया लेकिन किसी की एक नहीं चली। तत्काल पुलिस फोर्स पहुंचा और स्थिति को संभाला गया। प्रशासन ने सभी होटल वालों पर जुर्माना की कार्रवाई की गई।