शातिर वाहन चोर गैंग का खुलासा-6 वाहनचोर तथा 4 खरीददार गिरफ्तार

ग्वालियर जिले मे वाहन चोरों की धरपकड़ हेतु चलाये जा रहे चलाये जा रहे अभियान के दौरान दिनांक 22मार्च को एसपी को सूचना मिली कि कुछ वाहन चोर नारायण विहार कॉलोनी में चोरी के वाहनों को बैचने की फिराक में खड़े हुये है। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करने के लिये एसपी अमित सांघी ने एएसपी ग्वालियर शहर पश्चिम क्राइम सत्येन्द्रसिंह तोमर एवं डीएसपी रत्नेश तोमर एवं विजय भदौरिया को कार्यवाही करने के लिये टीम बनाई।

16 दो पहिया वाहन किये बरामद

डीएसपी अपराध विजय भदौरिया के निर्देशोें के परिपालन में की जा रही कार्यवाही के दौरान थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच एसआई पप्पू यादव द्वारा क्राइम बं्राच की 3 टीम बनाकर बताये स्थान नारायण विहार कॉलोनी पर बदमाषों की धरपकड़ हेतु रवाना की गई। क्राइम ब्रांच की टीम के बताये स्थान पर पहंुची तो कुछ लडके मोटर साइकिल पर बैठे हुये थे, जो पुलिस टीम को देखकर भागने लगे, पुलिस टीम के द्वाराभाग रहे 6 संदिग्धों को घेरकर पकड़ लिया गया। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये 6 संदिग्धों से पूछताछ करने पर उनसे मौके पर उपलब्ध 6 मोटर साइकिलों के कागजात मांगे गये तो उक्त संदिग्धों द्वारा मोटर साइकिलोें के कागजात न होना बताया गया। पुलिस टीम द्वारा उक्त संदिग्धांे से सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि यह सभी 2 पहिया वाहन चोरी के है, तथा 4 खरीददारों के बारे में बताया जिनके कब्जे 4 चोरी की मोटर साइकिलों को बरामद कर लिया गया। वाहन चोरों द्वारा बताया गया कि यह सभी वाहन उनके द्वारा ग्वालियर शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों से चोरी किये हुये है, जो हम आज बैचने हेतु आये थे और कुछ वाहनों के हमने एडवांस में पैसे भी ले लिये थे। पकड़े गये बदमाशों की निशादेही पर उनके कब्जे से 6 और चोरी के 2 पहिया वाहनों को बरामद किया गया। इस प्रकार क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा शातिर वाहन चोर गैंग के कब्जे से कुल 12 चोरी के 2 पहिया वाहन तथा खरीददारों के कब्जे से कुल 4 चोरी के 2 पहिया वाहन बरामद किये गये। अन्य चोरियांे के संबंध मे पूछताछ की जा रही है। इनसे शहर में हुई अन्य चोरी की बारदातों का खुलासा होने की संभावना है।

वाहनचोरों को दबोचने में सफलता

शहर में हो रहे वाहनों की चोरी को रोकने के लिये एसपी अमित सांघी ने एएसपी क्राइम सत्येन्द्रसिंह तोमर को चोरों को दबोचने के लिये कहा तो एएसपी सत्येन्द्र तोमर टीम बनाकर वाहन चोरोे को दबोचने का टॉस्क दिया इस पर से एसआई पप्पू यादव, सुरजीतसिंह परमार, हैड कांस्टेबल चंद्रवीर गुर्जर, घनश्याम जाट, भगवती सोलंकी, नरवीर राणा आदि ने कड़ी मशक्कत करते हुए वाहनचोरों को दबोचने में सफलता हासिल की है।