भोपाल में खूब पॉपुलर हो रहा है मोदी फेस मास्क, राहुल-कमलनाथ की भी डिमांड

अनलॉक-1 के बाद जैसे-जैसे लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं, उनके सामने खुद को सुरक्षित रखने की चुनौती भी बढ़ रही है. सुरक्षा के मद्देनजर हाल के दिनों में फेस मास्क की मांग काफी ज्यादा बढ़ गई है. वहीं लोगों को बिना मास्क पहने बाहर निकलने पर जुर्माने का डर भी है.

  • बाजार में नेताओं के चेहरे वाला फेस मास्क
  • पीएम मोदी के चेहरे वाले मास्क की मांग ज्यादा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बाजारों में इन दिनों हर जगह मास्क ही मास्क दिखाई दे रहा है. अभी तक आपने एन-95, थ्री लेयर मास्क, डिजाइनर मास्क देखे होंगे लेकिन अब तो बाजार में नेताओं के चेहरे वाला फेस मास्क भी आ गया है.

भोपाल के न्यू मार्केट में नेताओं के चेहरे पर बने मास्क की इन दिनों जमकर बिक्री हो रही है. भोपाल की इस दुकान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के चेहरे वाले फेस मास्क उपलब्ध हैं, लेकिन दुकानदार के मुताबिक कोरोना से बचने के लिए मोदी मास्क की डिमांड सबसे ज्यादा है.

दुकानदार कुणाल के मुताबिक मोदी मास्क तो उन्होंने शौक के लिए पहना था लेकिन जब उनसे कई लोगों ने इस मास्क के बारे में पूछा तो उन्हें इसे बेचने का आइडिया आया और उन्होंने मोदी मास्क के आर्डर दे दिए.

दुकानदार के मुताबिक वो अबतक 500 से ज्यादा मोदी मास्क बेच चुके हैं और करीब 800 और मास्क का आर्डर दिया है. पीएम मोदी के अलावा उन्होंने बाकी नेताओं के मास्क भी रखें हैं.

 दुकानदार के मुताबिक मध्य प्रदेश में इस साल उपचुनाव हो सकते हैं और चुनाव प्रचार में भीड़ के बीच खुद को बचाने के लिए नेताओं के चेहरे वाले मास्क की डिमांड बढ़ सकती है.