दिल्ली में आज से खोले गए सभी पार्क-गार्डन, सशर्त घूमने की मिलेगी इजाजत

दिल्ली के सभी पार्क और गार्डन आज से लोगों के लिए खोल दिए गए हैं. इसमें नेहरू पार्क, लोधी गार्डन, तालकटोरा गार्डन भी शामिल है. लोगों के घूमने, टहलने और दौड़ने के लिए सुबह 7:00 बजे से 10:00 बजे तक और शाम को 3:30 बजे से 6:30 बजे तक सभी पार्क और गार्डन खोले गए हैं.

  • लोधी गार्डन समेत सभी पार्क-गार्डन खुले
  • ओपन जिम, योगा की इजाजत नहीं

हालांकि, इन गार्डन और पार्को में अभी ओपन जिम और योगा करने की इजाजत नहीं है. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और सरकार की गाइडलाइन का पालन करना होगा. इसके साथ ही पार्क या गार्डन में आने वाले लोगों के लिए मास्क अनिवार्य है. लॉकडाउन के चौथे चरण के दौरान दिल्लीवासियों को मिली यह बड़ी छूट में से एक है.

गौरतलब है कि दिल्ली में रियायत के साथ ही सड़कों पर लोगों का सैलाब उमड़ चुका है. दुकानें खुलने लगी हैं. बाजार सजने लगे हैं. दफ्तर और फैक्ट्री जाने का सिलसिला शुरू हो चुका है, लेकिन आर्थिक ट्रैक पर लाने की उन कोशिशों के बीच राजधानी में कोरोना अपनी रफ्तार का गियर भी बढ़ा दिया है.

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 534 नए मामले सामने आए हैं. ये 24 घंटे में राजधानी में अबतक का सबसे बड़ा उछाल है. लगातार दूसरे दिन राजधानी में 500 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. वहीं कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 11 हजार 88 हो चुकी है, जबकि कोरोना ने 176 लोगों की जान ली है.

 ऐसे में लॉकडाउन में ढील राजधानी के लिए खतरे की घंटी जैसा है. दिल्ली की सड़कों पर कल यानी लॉकडाउन-4 के दूसरे दिन भी भारी जाम देखने को मिला. कई जगहों पर दिन भर लोग जाम में फंसे नजर आए. घरों से 55 दिन बाद आजाद हुए लोग अब सड़कों पर कैद नजर आ रहे हैं.