रेलवे ने 222 स्पेशल ट्रेन चलाई, 2.5 लाख लोगों को फायदा: गृह मंत्रालय

देश में हर रोज कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. अबतक 56 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हुए है और करीब 1900 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. राहत की बात है कि अभी तक 16 हजार से अधिक ठीक हुए हैं. राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र में 17 हजार 974 अबतक कोरोना पॉजिटिव हैं. वहीं, गुजरात में संक्रमितों का आंकड़ा 7 हजार को पार कर गया है.
  • कोरोना मरीजों का आंकड़ा 56 हजार के पार
  • अब तक एक हजार 886 लोगों ने गंवाई जान
  • दिल्ली में बीमारों की संख्या 5980 पहुंची
  • मध्य प्रदेश में कुल आंकड़ा हुआ 3252

जामा मस्जिद पुलिस स्टेशन के 2 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के जामा मस्जिद पुलिस स्टेशन के 2 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. अब तक इस थाने से 4 पुलिस वाले  कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और कुल 14 क्वारनटीन में हैं.
 
नोएडा में कोरोना वायरस के 12 नए केस आए सामने
 
यूपी के नोएडा में कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं. यहां पर कुल 214 केस हो गए हैं. अब तक 118 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. नोएडा में कोरोना से 1 की मौत भी हुई है.
 
'रेलवे ने 222 स्पेशल ट्रेन चलाई'
 
कोरोना वायरस को लेकर नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में गृह मंत्रालय ने बताया अलग-अलग जगह पर फंसे हुए लोगों की आवाजाही के लिए रेलवे ने 222 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. 2.5 लाख से अधिक लोगों ने इस सुविधा का उपयोग किया है.वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3390 केस सामने आए हैं. इस दौरान 1273 लोग ठीक हुए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना का हमारा रिकवरी रेट 29 फीसदी से ज्यादा है.42 जिलों में पिछले 28 दिन से नया केस नहीं आया है.अस्पताल में भर्ती लोगों में से हर तीन में एक ठीक हो रहा है.
 
राजस्थान में कोरोना के 38 नए केस
 
राजस्थान में कोरोना वायरस के 38 नए मामले सामने आए हैं. इसमें से 20 मामले जयपुर, 9 जोधपुर और 7 अजमेर में हैं. राजस्थान में कोरोना से आज एक मौत भी हुई है. राज्य में कुल 3491 केस हैं. अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है.
 
डीसीपी ऑफिस का स्टाफ संक्रमित
 
शाहदरा के डीसीपी ऑफिस का स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिला है. दिल्ली पुलिस के अब तक 103 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए जा चुके हैं, जिसमें 20 इलाज के बाद ठीक हो गए हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है.
 
कोलकाता में CISF जवान की मौत
 
कोलकाता इंडियन म्यूजियम में तैनात एक सीआईएसएफ जवान की मौत हो गई है. वह कोरोना से संक्रमित था और उसका इलाज कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में चल रहा था. सीआईएसएफ जवान की पहचान एएसआई असित कुमार साहा के रूप में हुई है. वह 50 साल के थे. उनके संपर्क में आए सभी जवान पहले ही क्वारनटीन हैं.